NDTV Khabar

IPL 2018: डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी छोड़ी, इस भारतीय खिलाड़ी को मिल सकती है टीम की बागडोर

बॉल टैम्‍परिंग के आरोपों में घिरे ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने आईपीएल 2018 सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान पद से इस्‍तीफा दे दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी छोड़ी, इस भारतीय खिलाड़ी को मिल सकती है टीम की बागडोर

बॉल टैम्‍परिंग विवाद के बाद वॉर्नर को ऑस्‍ट्रेलिया टीम के उपकप्‍तान पद से भी हटा दिया गया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एसआरएच ने ट्वीट करके दी जानकारी
  2. नए कप्‍तान की घोषणा बाद में की जाएगी
  3. कप्‍तानी के मजबूत दावेदार माने जा रहे धवन
बॉल टैम्‍परिंग के आरोपों में घिरे ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने आईपीएल 2018 सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान पद से इस्‍तीफा दे दिया है. बॉल टैम्‍परिंग मामला सामने आने के बाद वॉर्नर पर SRH की कप्‍तानी छोड़ने को लेकर भारी दबाव था. वॉर्नर के इस्‍तीफे की सूचना सनराइजर्स की ओर से जारी ट्वीट में दी गई. टीम के सीईओ के. षणमुगम के ट्वीट में बताया गया है कि हाल के बॉल टैम्‍परिंग घटनाक्रम के मद्देनजर वॉर्नर ने SRH की कप्‍तानी छोड़ दी है. टीम के नए कप्‍तान की घोषणा जल्‍द ही की जाएगी. वॉर्नर के कप्‍तानी से हटने के बाद शिखर धवन को कप्‍तानी की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: बॉल टैम्‍परिंग विवाद के बाद स्मिथ ने राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी छोड़ी
 
गौरतलब है कि सनराइजर्स टीम के लिए आईपीएल के पिछले सीजन में वॉर्नर ने बल्‍लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया था. वॉर्नर से पहले राजस्‍थान रॉयल्स के स्‍टीव स्मिथ भी कप्‍तानी छोड़ चुके हैं. स्मिथ की जगह भारतीय बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे को राजस्‍थान टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है.

वीडियो: आईपीएल के लिए नीलामी में सबसे महंगे बिके बेन स्‍टोक्‍स
गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की ओर से की गई बॉल टैम्‍परिंग की घटना ने विश्‍व क्रिकेट में तूफान ला दिया है. मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने स्‍टीव स्मिथ को टीम की कप्‍तानी और डेविड वॉर्नर को उपकप्‍तानी से हटा दिया है. यही नहीं, इन दोनों खिलाड़ि‍यों को ऑस्‍ट्रेलिया वापस लौटने को भी कहा गया था. इन दोनों के साथ मामले से जुड़े कैमरन बैनक्रॉफ्ट को भी वापस भेज दिया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement