IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने इस कारण गौतम गंभीर को बनाया कप्‍तान...

वरिष्‍ठ क्रिकेटर गौतम गंभीर को आईपीएल 2018 के लिए दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम का कप्‍तान बनाया गया है. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज गंभीर को कप्‍तान नियुक्‍त करने की घोषणा बुधवार को एक संवाददाता सम्‍मेलन में की गई.

IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने इस कारण गौतम गंभीर को बनाया कप्‍तान...

गौतम गंभीर आईपीएल में इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान भी रह चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • केकेआर के भी कप्‍तान रह चुके हैं गौतम गंभीर
  • कप्‍तान और खिलाड़ी के रूप में है उन्‍हें लंबा अनुभव
  • दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने 2.8 करोड़ रु. में खरीदा है
नई दिल्‍ली:

वरिष्‍ठ क्रिकेटर गौतम गंभीर को आईपीएल 2018 के लिए दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम का कप्‍तान बनाया गया है. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज गंभीर को कप्‍तान नियुक्‍त करने की घोषणा बुधवार को एक संवाददाता सम्‍मेलन में की गई. 'गौती' इससे पहले 2008, 2009 और 2010 में टीम के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े थे. 2008 में वह सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने तब उन्होंने 534 रन बनाए थे. आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच, ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज रिकी पोंटिग हैं. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने कप्‍तान और खिलाड़ी के रूप में लंबे अनुभव को ध्‍यान में रखते हुए गंभीर को कप्‍तान चुना है.

यह भी पढ़ें: 'इस शर्त' में गौतम गंभीर ने युवराज सिंह को ऐसे दी मात
 


दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम के कोच पोंटिंग ने हाल ही में कहा था कि गंभीर की अपनी घरेलू टीम में वापसी हो चुकी है. इस लिहाज से वे ही कप्‍तानी के प्रबल दावेदार हैं. उन्‍होंने कहा था कि गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स का बेहतरीन तरीके से नेतृत्‍व करते हुए उसे दो बार चैंपियन बनाया है. गंभीर के कप्‍तान बनने से टीम में युवा खिलाड़ि‍यों को मदद मिलेगी. गौतम आईपीएल में पिछले सात साल तक शाहरुख खान के स्‍वामित्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) टीम का हिस्‍सा रहे थे. केकेआर ने 2012 और 2014 में गंभीर की कप्तानी में आईपीएल खिताब भी जीता था.

वीडियो: गौतम गंभीर की NDTV से खास बातचीत
इस साल जनवरी में आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी में दिल्ली की टीम ने गंभीर को 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा था. घरेलू क्रिकेट में भी गौतम गंभीर दिल्‍ली की ओर से ही खेलते थे. वर्ष 2007 में धोनी की कप्‍तानी में टी20 वर्ल्‍डकप और 2011 में वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम का वे हिस्‍सा थे.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com