NDTV Khabar

IPL 2018: आर अश्विन ने युवराज सिंह को दिया जोर का झटका, तीन दिग्गजों को पछाड़ बने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान

अश्विन का व्यक्तिव एकदम जुदा है. और उम्मीद है कि इसका असर टीम के ड्रेसिंग रूम और मैदान पर फैसलों पर भी साफ दिखाई पड़ेगा

324 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018:  आर अश्विन ने युवराज सिंह को दिया जोर का झटका,  तीन दिग्गजों को पछाड़ बने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान

आर अश्विन

नई दिल्ली: आखिरकार अब इन कयासों पर विराम लग ही गया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान कौन होगा. फिलहाल वनडे टीम इंडिया से रेस्ट पर चल रहे तमिलनाडु के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने सभी मजबूत दावेदारों को पछाड़ते हुए टीम की कप्तानी हासिल कर ली. लेकिन सबसे बड़ा झटका उन्होंने लोकल ब्वॉय युवराज सिंह को दिया, जो उनके लिए एक तरह से एक के बाद एक दूसरे झटके की तरह है. 
  खिलाड़ियों की नीलामी के बाद से ही इस बात की चर्चा बहुत ही जोरों पर थी कि किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कौन करेगा. पंजाब का होने के कारण और पिछले अनुभव के चलते युवराज सिंह का पलड़ा बहुत ही भारी माना जा रहा था. लेकिन सोमवार को टीम की तरफ से कि गए ऑफिशियल ऐलान कर दिया गया कि अप्रैल से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट टीम की कमान आर अश्विन के हाथों में होगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2018: शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की चिंता बढ़ी, यह प्रमुख खिलाड़ी हुआ चोटिल..

इस ऐलान के बाद अश्विन ने कहा कि इतने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से सुसज्जित खिलाड़ियों की जिम्मेदारी मिलने से मैं बहुत ही सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ हासिल करने के प्रति मैं बहुत ही विश्वस्त हूं. वास्तव में मेरे लिए यह बहुत ही गौरव का पल है. उन्होंने कहा कि मुझे पर कोई दबाव नहीं होने जा रहा है. मैंने पहले ही 21 साल की उम्र में तमिलनाडु की कप्तानी की है. और अब मुझे उम्मीद है कि मैं इस चुनौती का पूरा लुत्फ उठाऊंगा.

टिप्पणियां
VIDEO : पिछले साल अश्विन के काउंटी क्रिकेट में खेलने पर गावस्कर की राय जान लीजिए
बता दें कि पंजाब की कप्तानी को लेकर शुरुआत से ही क्रिकेटप्रेमियों के साथ-साथ विशेषज्ञों के बीच भी चर्चा थी. मुकाबला क्रिस गेल, एरोन फिंच और मुख्य तौर पर युवराज सिंह और अश्विन के बीच था. लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज के स्थानीय होने की भावुकता से ऊपर उठकर अश्विन को कप्तानी सौंपने का फैसला लिया.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement