NDTV Khabar

IPL 2018: उदघाटन कार्यक्रम में हुआ बदलाव, बीसीसीआई ने तय की अब नई तारीख

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले आपको इससे जुड़ी कई रोमांचक और चौंकाने वाली खबरें सुनने को मिल सकती हैं

374 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: उदघाटन कार्यक्रम में हुआ बदलाव, बीसीसीआई ने तय की अब नई तारीख

आईपीएल की ट्रॉफी की फाइल फोटो

खास बातें

  1. अभी बहुत बदलाव बाकी हैं !
  2. उदघाटन समारोह को सबसे भव्य बनाने की तैयारी
  3. कई बॉलीवुड सितारों से चल रही बात!
नई दिल्ली: एक-एक दिन गुजरने के साथ ही करोड़ों भारतीय सहित दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों की बेताबी बढ़ रही है. वजह यह है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 का 11वां संस्करण नजदीक आ रहा है. कई नई बातें आपको इस टूर्नामेंट के जरिए देखने को मिलेंगी. बहरहाल ताजा खबर यह आ रही है कि टूर्नामेंट के उदघाटन समारोह की तारीख में बदलाव किया गया है. 
 
मैच कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल देखने के लिए क्लिक करें...

वास्तव में बदलावों की शुरुआत हो गई है. इससे पहले यह खबर आई थी कि इस बार आपीएल की गवर्निंग बॉडी ने टूर्नामेंट में डीआरएस (डिसीजन रिव्यू सिस्टम) के इस्तेमाल का फैसला किया. निश्चित ही इसके इस्तेमाल से टूर्नामेंट पहले से और ज्यादा रोमांचक तो होगा ही, साथ ही यह आईपीएल की विश्वसनीयता को भी और ज्यादा बढ़ाएगा. इस फैसले के बाद हो सकता है कि आपको टूर्नामेंट शुरू होने तक और भी कई रोमांचक खबर सुनने को मिलें. जैसे कि एक खबर यह है कि अब टूर्नामेंट के उदघाटन समारोह की तारीख में बदलाव कर दिया गया है. पहले गवर्निंग काउंसिल ने उदघाटन समारोह के लिए 6 अप्रैल की तिथि मुकर्रर की थी. 

यह भी पढ़ें: आईपीएल ने ऐसे कराई क्रिकेट की चांदी, बढ़ गया जबर्दस्त मुनाफा

बीसीसीआई के अधिकारियों ने अब साफ कर दिया है कि अब उद्घाटन समारोह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. इस समारोह के इवेंट मैनेजमेंट को देख रही कंपनी को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. गवर्निंग काउंसिल इस उदघाटन समारोह को बहुत ही ज्यादा यादगार और अभी तक का सर्वश्रेष्ठ आयोजन बनाना चाहती है. कोशिश यह है कि इस इंटरनेशनल स्तर का पिछले पैमानों से ऊपर के स्तर का पहुंचाया जाए. बॉलीवुड के कई बड़े सितारे भी इसमें शिरकत कर सकते हैं. और शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा, कैटरीना कैफ और वरुण धवन से बातचीत चल रही है. 

टिप्पणियां
VIDEO: मोहम्मद शमी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को पहले ही खारिज कर दिया था. 


मतलब यह है कि पिछले संस्करणों के मुकाबले आपको इस बार ज्यादा भव्य आयोजन देखने को मिलेगा. और यह आयोजन अब 6 अप्रैल की जगह 7 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement