IPL 2018: ड्वेन ब्रावो ने बनाया 'यह अनचाहा रिकॉर्ड'

IPL 2018: ड्वेन ब्रावो ने बनाया 'यह अनचाहा रिकॉर्ड'

ड्वेन ब्रावो नेट अभ्यास के दौरान

खास बातें

  • इस रिकॉर्ड से तो बस भगवान बचाए!
  • यहां नहीं दिख रही ब्रावो की बहादुरी
  • केकेआर के खिलाफ खाए 7 छक्के
नई दिल्ली:

मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए रोमांच को क्रिकेटप्रेमी अगले कई दिन तक नहीं भूल पाएंगे. आईपीएल के इतिहास में चेन्नई ने अपने दूसरे सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा किया. और एक गेंद बाकी रहते 2013 का लक्ष्य हासिल किया. इससे पहले चेन्नई ने साल 2012 में आरसीबी के खिलाफ 206 के लक्ष्य को हासिल किया था. बहरहाल इस मुकाबले में छक्कों से जुड़े दो और रिकॉर्ड बने. एक रिकॉर्ड को क्रिकेटप्रेमी चाहेंगे कि बार-बार बनें, लेकिन दूसरे रिकॉर्ड को ड्वेन ब्रावो सहित दुनिया का कोई भी गेंदबाज नहीं चाहेगा कि वह इस रिकॉर्ड का शिकार बने!

आपको बता दें कि मंगलवार के इस मुकाबले में दोनों टीमों को मिलाकर कुल 31 छक्के लगे. और इस मैच ने आईपीएल में किसी एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. साल 2017 में दिल्ली में डेयर डेविल्स और गुजरात लॉयन्स के बीच खेले गए मुकाबले में भी 31 ही छक्के लगे थे. इससे क्रिकेटप्रेमियों को पूरा मजा आया, लेकिन ड्वेन ब्रावो को बिल्कुल भी नहीं

वहीं, दूसरे रिकॉर्ड की बात करें, तो ड्वेन ब्रावो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इस मामले में उमेश यादव (77) पांचवे, इरफान पठान (79) चौथे, आर विनय कुमार (98) तीसरे, और प्रवीण कुमार (104) दूसरे नंबर पर हैं. लेकिन इनसे ज्यादा अब ड्वेन ब्रावो का जायखा खराब हो गया है. वैसे यहां चौंकाने वाली बात यह है कि ये सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले सभी तेज गेंदबाज हैं. 

आपको बता दें मंगलवार को अपने ही देश के आंद्रे नेल के हाथों पिटने के बाद ब्रावो अब तक आईपीएल में 107 छक्के खा चुके हैं. केकेआर के खिलाफ ब्रावो ने 7 छक्के खाए.

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com