NDTV Khabar

IPL 2018: ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इसलिए मानते हैं महेंद्र सिंह धोनी को महान कप्‍तान...

टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान कई कप्‍तानों के नेतृत्‍व में खेल चुके हैं, लेकिन वे इन कप्‍तानों में महेंद्र सिंह धोनी को सबसे खास मानते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इसलिए मानते हैं महेंद्र सिंह धोनी को महान कप्‍तान...

हरभजन सिंह भारतीय टीम में भी एमएस धोनी की कप्‍तानी में खेल चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा-खेल को बेहतर ढंग से समझते हैं महेंद्र सिंह धोनी
  2. आगे की स्थिति का आकलन कर योजना तैयार रखते हैं
  3. इस आईपीएल सीजन में CSK के लिए खेलेंगे भज्‍जी

टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान कई कप्‍तानों के नेतृत्‍व में खेल चुके हैं, लेकिन वे इन कप्‍तानों में महेंद्र सिंह धोनी को सबसे खास मानते हैं. भज्‍जी आईपीएल के इस सीजन में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) की टीम की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. सीएसके की मीडिया टीम से बाचतीत करते हुए हरभजन ने वे कारण बताए जो धोनी को महान कप्‍तान बनाते हैं. 37 साल के हरभजन का मानना है कि धोनी खेल को बेहतर ढंग से समझते हैं. वे स्‍ट्रीट स्‍मार्ट क्रिकेटर हैं और कई बार मैच के आगे की स्थिति के बारे में भी आकलन कर अपनी योजना तैयार रखते हैं. भज्‍जी ने कहा कि किसी भी फॉर्मेट के मैच, खासकर टी20 मैच में कप्‍तान के लिए यह बेहद जरूरी होता है. हरभजन टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व करते हुए धोनी के नेतृत्‍व में खेल चुके हैं और भारतीय टीम को कई मैचों में जीत भी दिला चुके हैं.

इस वजह से मार्टिन गप्टिल के मामले में बड़ी गलती कर गईं आईपीएल फ्रेंचाइजी


टिप्पणियां

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम की ओर से धोनी की कप्‍तानी में खेलने के बारे में पूछने पर हरभजन ने कहा, 'माही की कप्‍तानी में और उनके साथ खेलना हमेशा बेहतरीन होता है. मैं इस मौके का बेताबी से इंतजार कर रहा हूं. हमारा और पूरी टीम को लक्ष्‍य इस बार चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को चैंपियन बनाने पर है.' गौरतलब है कि हरभजन, मुंबई इंडियंस को आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं. अव वे इस सीजन के लिए चेन्‍नई सुपर किंग्‍स से जुड़ गए हैं. बेंगलुरू में हुई आईपीएल नीलामी ने उन्‍हें इस बार CSK ने खरीदा है. उन्‍होंने कहा कि मैं चेन्‍नई की टीम के साख खेलने को लेकर बेताब हूं. मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स जैसी दो मजबूत टीमों का हिस्‍सा बनना अपने आप में खास है. मुंबई इंडियंस के साथ मेरा 10 वर्ष का समय बेहतरीन रहा. अब मैं एक और खास टीम चेन्‍नई का हिस्‍सा हूं. चेन्‍नई मैं आ गया हूं. हम यलो जर्सी पहनकर जोरदार प्रदर्शन करेंगे.

वीडियो: धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स में वापसी
हरभजन ने कहा कि चेन्‍नई सुपर किंग्‍स vs मुंबई इंडियंस के बीच का मुकाबला बेहद दबाव भरा होता है. कैसी भी परिस्थितियां हों, दोनों टीमें जुझारू क्षमता दिखाते हुए आखिर तक संघर्ष के लिए जानी जाती हैं. चैंपियन टीमों की खेलने की यही स्‍टाइल होती है वे अपने सम्‍मान को ध्‍यान में रखकर पूरे जुनून के साथ मुकाबला करती हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement