IPL 2019: आंद्रे रसेल बोले, जब बैटिंग के लिए पहुंचा था तो कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने दी थी यह सलाह..

IPL 2019: आंद्रे रसेल बोले, जब बैटिंग के लिए पहुंचा था तो कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने दी थी यह सलाह..

Andre Russell ने मैच में 13 गेंदों पर नाबाद 48 रन की पारी खेली

खास बातें

  • कार्तिक ने पिच परखने लिए एक-दो गेंद का समय लेने को कहा था
  • रसेल का दावा, दुनिया का कोई भी मैदान मेरे लिए बड़ा नहीं हैं
  • RCB के खिलाफ मैच में खेली 13 गेंदों पर नाबाद 48 रन की पारी
बेंगलुरू:

Andre Russell: आंद्रे रसेल भले ही शॉर्टर फॉर्मेट में वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं, लेकिन आईपीएल में उनकी धुआंधार बल्‍लेबाजी का जलवा न केवल पूरी दुनिया देख रही है बल्कि उन्‍हें सराह भी रही है. 'बाहुबली' रसेल (Andre Russell) ने शुक्रवार को आईपीएल के मुकाबले में विराट कोहली की रॉयल चैंलेजर्स के खिलाफ (KKR vs RCB) जबर्दस्‍त पारी खेली. उन्‍होंने केवल 13 गेंदों में सात छक्‍कों और एक चौके की मदद से नाबाद 48 रन की पारी खेली और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)को ऐसे समय जीत दिलाई जब हर कोई इसकी उम्‍मीद छोड़ बैठा था.  रॉयल चैलेंजर्स (RCB ) से जीत के लिए मिले 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय केकेआर का स्कोर 17 ओवर में पांच विकेट पर 153 रन था. लेकिन आंद्रे रसेल (नाबाद 48 रन, 13 गेंद, 1 चौका, 7 छक्के) ने सब कुछ बदल कर रख दिया. टिम साउदी की ओर से फेंके गए आरसीबी के 19वें ओवर में तो उन्‍होंने चार छक्‍कों और एक चौके की मदद से 29 रन बना डाले. मैच के बाद  रसेल ने कहा है कि उन्हें अपनी ताकत पर भरोसा है और उनके लिए दुनिया का कोई भी मैदान बड़ा नहीं है.

शाहरुख खान ने आंद्रे रसेल को बताया 'बाहुबली' तो फैंस बोले 'जय माहिष्‍मति'

रसेल ने बताया कि जब वे बैटिंग करने के लिए पहुंचे थे तो KKR के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने कुछ गेंदें खेलकर मुझे पिच का मिजाज भांपने की सलाह दी है. मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली RCB टीम 205 रनों के विशाल स्‍कोर को भी डिफेंड नहीं कर पाई और रसेल (Andre Russell) की बल्‍लेबाजी ने उससे जीत छीन ली. रसेल ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है कि मेरे लिए कोई भी मैदान बड़ा नहीं है. मैं अपनी ताकत पर भरोसा करता हूं. लो फुलटॉस गेंदों के लिए हाथ और आंखों का अच्छा मेल अहम होता है क्योंकि उन्हें हिट करना आसान नहीं होता.'

रसेल (Andre Russell) ने कहा, 'मैं शॉर्ट आर्म खेलने की कोशिश करता हूं क्योंकि हाथ को ज्यादा बाहर निकालना आपको मुश्किल में डाल सकता है. इसे ज्यादा समझाया नहीं सकता. इसके बजाय मैं मैदान पर दिखाना इसे ज्यादा पसंद करूंगा." रसेल ने आगे कहा, "जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा तो आत्मविश्वास से भरा था. कप्‍तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) मुझसे कह रहे थे कि पिच का जायजा लेने के लिए एक-दो गेंद का समय ले लो. मैं डगआउट में बैठकर टीवी पर देख रहा था और मुझे अंदाजा था. ये हर रोज नहीं होता जब आपको करीब 20 गेंदो में 68 रनों की जरूरत होती हो. आपको अपना शरीर लाइन पर रखना होता है."  (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: चेन्‍नई सुपर‍ किंग्‍स की आरसीबी पर शानदार जीत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com