IPL 2019: दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम के साथ सलाहकार की हैसियत से जुड़े सौरव गांगुली...

IPL 2019: दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम के साथ सलाहकार की हैसियत से जुड़े सौरव गांगुली...

Sourav Ganguly सलाहकार के रूप में टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम करेंगे

खास बातें

  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स के चीफ कोच पोंटिंग के साथ काम करेंगे
  • गांगुली बोले, दिल्‍ली टीम का हिस्‍सा बनकर बेहद खुश हूं
  • IPL में मुंबई इंडियंस से पहला मैच खेलेगी दिल्‍ली कैपिटल्‍स
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)आईपीएल टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के साथ जुड़ गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स  ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के आगामी सीजन के लिए गुरुवार को भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को टीम का सलाहकार नियुक्त किया है. गांगुली एक सलाहकार के रूप में टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम करेंगे और दिल्ली को टूर्नामेंट का खिताब दिलाने में मदद करेंगे.

इस मौके पर 46 वर्षीय गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, "मैं दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़कर बहुत खुश हूं. मैं कई वर्षों से जिंदल और जेएसडब्ल्यू ग्रुप को जानता हूं और उनसे जुड़कर उत्साहित हूं. मैं खिलाड़ियों और स्पोर्ट स्टाफ के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं." श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली अपना पहला मैच 24 मार्च को मुंबई के खिलाफ खेलेगी.

गांगुली ने किया परवेज मुशर्रफ के साथ धोनी को लेकर हुई 'मजाकिया बातचीत' का खुलासा

गौरतलब है कि दिल्ली की टीम अभी तक IPL खिताब नहीं जीत सकी है. अपनी टीम को मजबूती देने के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने इस सीजन में शिखर धवन को अपने साथ जोड़ा है. धवन ने पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का प्रतिनिधित्‍व किया था. दिल्‍ली कैपिटल्‍स का पूर्व नाम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स था, टीम ने इस सीजन में नए नाम के साथ आईपीएल में उतरने का निर्णय लिया है. दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन पार्थ जिंदल ने कहा, ‘‘सौरव (Sourav Ganguly) विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। भारतीय क्रिकेट में काफी कुछ सौरव की वजह से ही हुआ है। यह सम्मान की बात है कि सौरव ने दिल्ली को अपनी आईपीएल टीम के लिये चुना है. हमारी टीम को उनके अनुभव, मार्गदर्शन और सलाह का काफी फायदा मिलेगा. सौरव मेरे लिये परिवार की तरह हैं. '(इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com