Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Pulwama attack: नहीं होगी IPL-2019 की ओपनिंग सेरेमनी, शहीद जवानों के परिजनों को दी जाएगी राशि

Pulwama attack: नहीं होगी IPL-2019 की ओपनिंग सेरेमनी, शहीद जवानों के परिजनों को दी जाएगी राशि

आईपीएल 2019 का पहला मैच 23 मार्च को खेला जाएगा

नई दिल्‍ली:

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama attack)के मद्देनजर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) को उद्घाटन समारोह को रद्द करने का फैसला किया है. उद्घाटन समारोह में खर्च होने वाली धनराशि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिजनों को दी जाएगी. सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्‍त की गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स (COA) की बैठक में यह निर्णय लिया गया. COA के प्रमुख विनोद राय ने कहा, ‘हम आईपीएल में कोई उद्घाटन समारोह नहीं करायेंगे और इसके लिये जितना बजट रखा गया था, वह शहीदों के परिवारों को दिया जाएगा.'गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. पाकिस्‍तान स्थिति आतंकी संगठन जैशे मोहम्‍मद ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली है.

IPL-2019 के पहले दो सप्‍ताह का कार्यक्रम घोषित, देखें किस टीम का मुकाबला है कब...

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019  की शुरुआत 23 मार्च से होगी. टूर्नामेंट के पहले दो सप्‍ताह का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है. आईपीएल के इस 12वें संस्‍करण में 23 मार्च से 5 अप्रैल तक 17 मैच खेले जाएंगे. उद्घाटन मैच 23 मार्च का महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम के बीच खेला जाएगा. गौरतलब है कि चेन्‍नई सुपर किंग्‍स आईपीएल की गत विजेता भी है. शुरुआती मुकाबला चेन्नई में ही खेला जाएगा.

गौरतलब है कि आईपीएल के 12वें सीजन के लिए पिछले माह खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी. एक समय अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण फ्रेंचाइजियों की सूची में सबसे ऊपर रहने वाले भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को मुंबई इंडियंस ने एक करोड़ रुपये की बेस प्राइस में खरीदा. पहले दौर की नीलामी में युवराज सिंह में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. पिछले सीजन में युवराज सिंह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. वहीं, जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) सबसे महंगे खिलाड़ी बने. उन्हें राजस्थान ने 8.4 करोड़ में खरीदा. वहीं मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को पंजाब किंग्स इलेवन ने 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा है.

वीडियो : किसी भी वक्‍त आ सकता है महिला आईपीएल