IPL 2019: युवराज सिंह ने तूफानी बैटिंग करने वाले ऋषभ पंत को लेकर जताई यह उम्‍मीद..

IPL 2019:  युवराज सिंह ने तूफानी बैटिंग करने वाले ऋषभ पंत को लेकर जताई यह उम्‍मीद..

Rishabh pant ने अपनी तूफानी पारी में सात चौके और इतने ही छक्‍के लगाए

खास बातें

  • युवी बोले, ऋषभ पंत की प्रतिभा है असाधारण
  • उम्‍मीद है, वे भारतीय क्रिकेट में अगले बड़े खिलाड़ी बनेंगे
  • वह टेस्‍ट क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं
मुंबई:

Rishabh Pant:आईपीएल 2019 (IPL 2019) के अंतर्गत रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्‍ली कैपिटल्‍स के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)ने जबर्दस्‍त पारी खेली और महज 27 गेंदों पर नाबाद 78 रन ठोक दिए. पंत की यह धमाकेदार पारी न केवल उनकी टीम की जीत में निर्णायक साबित हुई बल्कि अपने इस प्रदर्शन के सहारे उन्‍होंने वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) की भारतीय टीम में चयन के लिए अपना दावा जता दिया है. मुंबई इंडियंस टीम के युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने मैच के बाद पंत की पारी को जमकर सराहना. वर्ल्‍डकप-2011 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवी ने कहा कि पंत की प्रतिभा असाधारण है उसे उचित तरीके से निखारा जाना चाहिए जिससे कि वह भारतीय क्रिकेट में अगला बड़ा खिलाड़ी बने.

रिकी पोंटिंग बोले, ऋषभ पंत की बैटिंग देखने के लिए पैसा खर्च करने को भी तैयार हूं

युवराज (Yuvraj Singh) ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘मैं चयन (वर्ल्‍डकप टीम में) के बारे में नहीं कह सकता लेकिन आज उसने बेहतरीन प्रदर्शन किया.' उन्होंने कहा, ‘पिछले साल भी उसके (पंत) लिए सत्र शानदार रहा था. वह टेस्ट मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. इस उम्र (21 साल) में विदेशी मैदान पर दो शतक जड़ना उसके जज्बे को दिखाता है. यह महत्वपूर्ण है कि हम पंत (Rishabh Pant) के टैलेंट को सही तरीके से निखारें और उम्मीद करता हूं कि वह हमारे लिए अगला बड़ा खिलाड़ी होगा.'

आईपीएल के इस रोमांचक मुकाबले में सितारों से सजी मुंबई की टीम दिल्ली के बड़े लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही. युवराज (Yuvraj Singh) ने भी कहा कि कप्तान रोहित शर्मा का विकेट जल्दी गंवाने का असर पड़ा. उन्होंने कहा, ‘रोहित का विकेट जल्दी गंवाना एक कारण था. क्विंटन डिकॉक अच्छा कर रहा था लेकिन हमने उसका विकेट भी गंवा दिया. कीरोन पोलार्ड आया और जल्द ही उसने अपना विकेट गंवा दिया. हम साझेदारी नहीं बना पाए. यह विकेट 180-190 के आसपास के स्कोर वाला था और 215 (213) काफी हद तक मैच जिताने वाला स्कोर था.'दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज कोलिन इंग्राम ने भी इस बात पर खुशी जताई कि पंत (Rishabh Pant)पिछले साल के प्रदर्शन को आगे बढ़ा रहा है. उन्होंने कहा, ‘पिछले साल मैंने बाहर बैठकर उसे खेलते हुए देखा था और वह उसी फॉर्म में नजर आ रहा है. यह हमारे लिए बेहतरीन संकेत है कि वह अच्छी फार्म में है क्योंकि वह अपने दिन मैच विजेता है और हमने आज यह देखा.' (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com