DC Vs SRH: जम्मू-कश्मीर के बल्लेबाज ने मारा इतना लंबा छक्का, देखते ही उमर अब्दुल्ला ने किया ट्वीट..देखें Video

DC Vs SRH: अब्दुल समद (Abdul Samad) जम्मू-कश्मीर रणजी क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं. समद के हैदराबाद प्लेइंग इलेवन में शामिल होने पर इरफान पठान (Irfan Pathan) और उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की है

DC Vs SRH: जम्मू-कश्मीर के बल्लेबाज ने मारा इतना लंबा छक्का, देखते ही उमर अब्दुल्ला ने किया ट्वीट..देखें Video

DC Vs SRH: जम्मू-कश्मीर के बल्लेबाज ने मारा इतना लंबा छक्का, देखते ही उमर अब्दुल्ला ने किया ट्वीट..देखें Video

DC Vs SRH: अब्दुल समद (Abdul Samad) जम्मू-कश्मीर रणजी क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं. समद के हैदराबाद प्लेइंग इलेवन में शामिल होने पर इरफान पठान (Irfan Pathan) और उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की है. एक तरफ जहां इरफान ने अपने ट्वीट में लिखा, ' अब्दुल समद (Abdul Samad) के रूप में जम्मू-कश्मीर की क्रिकेट बिरादरी में एक और पंख जुड़ गया, जो अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है, मैं उसके लंबे करियर के लिए शुभकामनाएं देता हूं. मुझे निश्चित रूप से उम्मीद है अब्दुल समद का आईपीएल खेलना जम्मू और कश्मीर की युवा पीढ़ियों में सकारात्मक लहरें पैदा करेगा.' 

वहीं उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने समद के आईपीएल कैप लेने वाले वीडियो को शेयर किया और लिखा, 'देखकर अच्छा लगा कि जम्मू-कश्मीर के एक और नौजवान को आईपीएल कैप मिला, उम्मीद करता हूं कि उनका करियर मजबूती से आगे बढ़ेगा'. बता दें दिल्ली के खिलाफ मैच में समद ने 7 गेंद पर नाबाद 12 रन बनाए जिसमें 1 चौका और 1 छक्का शामिल रहा. समद का एक छक्का इतना लंबा था कि कमेंटेटर भी देखकर उछल पड़े. 

हैदराबाद के तेज गेंदबाज एनरिक नार्टजे की गेंद पर समद ने वाइड लॉग ऑऩ पर हवाई छक्का जड़कर क्रिकेट वर्ल्ड को अपने आने की सूचना दे दी.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रहा है शानदार रिकॉर्ड

अब्दुल समाद की उम्र इस समय 18 साल की है, उन्हें हैदराबाद ने ऑक्शन में 20 लाख रूपये में खरीदा था. साल 2019 में समद ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था. अबतक 10 फर्स्ट क्लास मैच में समद ने 592 रन 112 की स्ट्राइक रेट के साथ बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने अबतक 3 अर्धशतक जमाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा 2 शतक भी शामिल हैं. अबतक समद ने 11 टी-20 मैच खेले हैं और इस दौरान 37 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 240 रन बनाए हैं. अब्दुल समद पार्ट टाइम लेग स्पिन गेंदबाजी भी समय पड़ने पर टीम के लिए कर सकते हैं. बता दें कि इरफान पठान कुछ समय तक जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम के मेंटोर रहे हैं, इसी दौरान अब्दुल समद (Abdul Samad) से उनकी मुलाकात हुई. इरफान ने ही समद के अंदर प्रतिभा को पहचाना.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​