IPL में 150 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने वाला दिग्गज लौट आया पंजाब टीम में, अब मचाएगा गदर!

RCB vs KXIP: आईपीएल के 31वे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs KXIP) और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का मुकाबला शारजाब के मैदान पर होगा. पंजाब की टीम प्वाइंट टेबल में आखिरी पायदान पर है

IPL में 150 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने वाला दिग्गज लौट आया पंजाब टीम में, अब मचाएगा गदर!

IPL में 150 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने वाला दिग्गज लौट आया पंजाब टीम में, अब मचाएगा गदर

खास बातें

  • बैंगलोर के खिलाफ मैच में खेल सकते हैं क्रिस गेल
  • टी-20 में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज
  • टी-20 के किंग माने जाते हैं क्रिस गेल

RCB vs KXIP: आईपीएल के 31वे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs KXIP) और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का मुकाबला शारजाब के मैदान पर होगा. पंजाब की टीम प्वाइंट टेबल में आखिरी पायदान पर है तो वहीं बैंगलोर तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. आरसीबी की टीम आजका मैच जीतकर प्लेऑफ की रेस में आगे आना चाहेगी तो वहीं पंजाब को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो आजका मैच जीतना काफी अहम है. आरसीबी के खिलाफ मैच में पंजाब की टीम में क्रिस गेल की वापसी हो सकती है. पेट में खराबी के चलते गेल इस सीजन में एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. इस अहम मैच में गेल पंजाब की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं. बता दें कि शारजाह का मैदान काफी छोटा है, ऐसे में गेल के होने से विरोधी टीम पर इसका मनोवैज्ञानिक दबाव होगा. पंजबा के फैन्स चाहेंगे कि गेल का तूफान शारजाह में देखने को मिले. 

टी-20 में गेल का रिकॉर्ड

क्रिस गेल ने टी-20 क्रिकेट में अबतक 404 मैच खेले हैं इस दौरान 13296 रन बना पाने में सफल रहे, गेल ने टी-20 में 22 शतक और 82 अर्धशतक जमाने का कमाल किया है. टी-20 में गेल 146.94 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने में सफल रहे हैं. टी-20 में गेल का रिकॉर्ड किसी भी गेंदबाज को डरा सकता है. टी-20 क्रिकेट में गेल के नाम सबसे तेज शतक जमाने का भी रिकॉर्ड है. गेल टी-20 क्रिकेट में 30 गेंद पर शतक जमाने में सफल रहे हैं. 

टी-20 में सबसे ज्यादा छक्का

टी-20 क्रिकेट में गेल के नाम सबसे ज्यादा छक्का जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है. गेल ने 978 छक्के अबतक लगाए हैं. छोटे फॉर्मेट में गेल के रिकॉर्ड ही उन्हें टी-20 किंग बनाते हैं. शायद यही कारण है कि उन्होंने खुद ही अपना नाम 'यूनिवर्स बॉस रखा है.

आईपीएल में क्रिस गेल का रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल में क्रिस गेल ने 125 मैच खेले हैं और इस दौरान 4484 रन बनाए हैं. गेल ने आईपीएल में 6 शतक ठोकने का कमाल किया है. आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड भी गेल के ही नाम है.बैटिंग स्ट्राइक रेट की बात करें तो आईपीएल में गेल ने 151.02 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्का जमाने का रिकॉर्ड भी गेल के नाम है. गेल ने आईपीएल में कुल 326 छक्का लगाए हैं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​