IPL 2020 CSK vs MI: कुछ कैसा रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड, मैच का रुख पलट सकते हैं ये खिलाड़ी

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) की टीम आईपीएल के 13वें सीजन के पहले मैच में आमने-सामने होगी. दोनों टीमें आईपीएल की सबसे सफल टीम रही है

IPL 2020 CSK vs MI: कुछ कैसा रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड, मैच का रुख पलट सकते हैं ये खिलाड़ी

IPL 2020: मुंबई इंडियंस Vs चेन्नई सुपरकिंग्स, जानिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों की लिस्ट

खास बातें

  • IPL 2020 का आगाज, पहला मैच सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच
  • IPL 2020 का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा
  • आईपीएल में कुल 60 मैच खेले जाएंगे

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) की टीम आईपीएल के 13वें सीजन के पहले मैच में आमने-सामने होगी. दोनों टीमें आईपीएल की सबसे सफल टीम रही है. एक तरफ जहां मुंबई ने 4 बार खिताब जीता है तो वहीं दूसरी ओर 3 बार चेन्नई की टीम आईपीएल (IPL) का खिताब जीतने में सफल रही है. आखिरी बार दोनों टीमें 2019 आईपीएल फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी थी जिसमें मुंबई ने बाजी मारते हुए फाइनल मुकाबला 1 रन से जीतने में सफल रही थी. आईपीएल 2020 का पहला मैच शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayad Stadium) में खेला जाएगा. जाने वाला है. फैन्स मैच का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल में चेन्नई की टीम हर दफा प्ले ऑफ में पहुंचने में सफल रही है.

आईपीएल में दोनों टीमों का आमना-सामना (CSK vs MI Head To head in IPL)

अबतक आईपीएल में दोनों टीमों के बीच 28 मैच खेले गए जिसमें 17 मैच में मुंबई को जीत मिली है तो वहीं 11 मैच चेन्नई की टीम जीतने में सफल रही है. हालांकि मुंबई की टीम बड़े मुकाबले में चेन्नई पर हमेशा भारी रही है. बता दें कि अबतक दोनों टीमों के बीच आईपीएल के 3 ओपनिंग मैच खेले गए हैं जिसमें 2 बार मुंबई और एक बार चेन्नई की टीम जीतने में सफल रही है. गौरतलब है कि 2018 के ओपनिंग मैच में दोनों टीमें एक दूसरे खिलाफ मैदान पर उतरी थी जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings)  ने बाजी मारते हुए मुंबई को 1 विकेट से हराया था. 


यूएई में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स का रिकॉर्ड (MI And CSK record in UAE)

2014 में आईपीएल के कुछ मैच यूएई में खेले गए थे. मुंबई की टीम यूएई में कुल 5 मैच खेली है और सभी में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि चेन्नई ने यूएई में 6 मैच खेली और 5 में जीत हासिल करने में सफल रही है.

आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं ये दिग्गज

अबू धाबी में कैसा रहा है टी-20 मैचों का रिकॉर्ड (Sheikh Zayad Stadium t20 record)

अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayad Stadium) में आईपीएल 2020 का ओपनिंग मैच खेला जाएगा, इस मैदान पर अबतक कुल 44 टी-20 मैच खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 19 मैचों में जीत और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 25 मैचों में जीत मिली है. 

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

दोनों टीमें टूर्नामेंट जीतने की फेवरेट टीम है. क्रिकेट पंडितों ने माना है कि दोनों टीमों के पास खिताब जीतने की काबिलियित है. इस बार भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनपर हर किसी की नजर रहेगी. सबसे पहले मुंबई की बात की जाए तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma), पोलार्ड, हार्दिक पंड्या (Hardik pandya), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और क्रिस लिन ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके दम पर मुंबई इंडियंस की टीम खिताब जीत सकती है.

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की टीम में धोनी (MS Dhoni) सबसे मजबूत कड़ी हैं. सुरेश रैना और हरभजन सिंह के न होने से टीम के परफॉर्मेंस पर असर पड़ सकता है, लेकिन शेन वॉट्सन, फाफ डु प्लेसी और जडेजा इस बार सीएसके के लिए काफी अहम साबित होने वाले हैं. ड्वेन ब्रावो, मिशेल सैंटनर, पीयूष चावला और अंबाती रायुडू टीम के अहम खिलाड़ियों में शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.