IPL इतिहास में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बने डेविड वॉर्नर

SRH Vs KXIP IPL 22nd Match: जॉनी बेयरस्टॉ और डेविड वार्नर (David Warner) के अर्धशतकों के बाद राशिद खान और खलील अहमद की धारदार गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुरुवार को  किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 69 रन से हरा दिया

IPL इतिहास में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बने डेविड वॉर्नर

IPL इतिहास में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बने डेविड वॉर्नर

खास बातें

  • डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में जमाया 46वां अर्धशतक
  • आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस का स्कोर करने वाले बल्लेबाज
  • 69 रन से हारा किंग्स इलेवन पंजाब

SRH Vs KXIP IPL 22nd Match: जॉनी बेयरस्टॉ और डेविड वार्नर (David Warner) की पारी के दम पर हैदराबाद ने आईपीएल 2020 के 22वे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब  (KXIP)को 69 रनों से हरा दिया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी की और 201 रन बनाने में सफल रहे तो वहीं पंजाब केवल 132 रन ही बना सका.लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम राशिद (12 रन पर तीन विकेट), खलील (24 रन पर दो विकेट) और टी नटराजन (24 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने निकोलस पूरन (77) की तूफानी पारी के बावजूद 16.5 ओवर में 132 रन पर सिमट गई. पूरन ने 37 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और सात छक्के मारे. उनके अलावा टीम का कोई अन्य बल्लेबाज 11 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाई. इससे पहले बेयरस्टो ने 97 रन और वॉर्नर ने 52 रनों की पारी खेली, दोनों ने पहले विकेट के लिए 160 रन की पार्टनरशिप की.

वॉर्नर ने अपने आईपीएल करियर का 46 वां अर्धशतक जमाया है, इसके साथ-साथ वॉ़र्नर आईपीएल के इतिहास में इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम 50 बार 50 प्लस का स्कोर करने का रिकॉर्ड है. वॉर्नर के बाद विराट कोहली का नंबर आता है. कोहली ने आईपीएल में अबतक 42 बार 50 प्लस का स्कार करने में सफल रहे हैं.

IPL 2020: निकोलस पूरन की तूफानी पारी, 17 गेंद पर ठोका अर्धशतक, बनाया यह रिकॉर्ड

सुरेश रैना और रोहित शर्मा ने अबतक आईपीएल में 39 बार 50 प्लस का स्कोर करने का कमाल कर पाएं हैं.  एबी डिविलियर्स ने 38 बार तो वहीं शिखर धवन ने 37 बार आईपीएल में 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेली है. 

इस जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल में हैदराबाद की टीम तीसरे नंबर पर आ गई है, अबतक सनराइजर्स को अपने खेले 6 मैच में 3 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल भरी हो गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​