DC vs RR: आज के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगी सबसे बड़ी टक्कर, जानिए पिच से लेकर तमाम रिकॉर्ड

IPL 2020 DC vs RR: आईपीएल 2020 के 30वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) की टीम दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium ,Dubai ) में आमने-सामने होगी

DC vs RR: आज के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगी सबसे बड़ी टक्कर, जानिए पिच से लेकर तमाम रिकॉर्ड

DC vs RR: आज के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगी सबसे बड़ी टक्कर, जानिए पिच से लेकर तमाम रिकॉर्ड

खास बातें

  • आईपीएल के 30वे मैच में राजस्थान की टक्कर मजबूत दिल्ली से
  • प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए राजस्थान को जीत की जरूरत
  • दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबकी नजर रहाणे पर

IPL 2020 DC vs RR: आईपीएल 2020 के 30वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) की टीम दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium ,Dubai ) में आमने-सामने होगी. दिल्ली की टीम शानदार परफॉर्मेंस कर रही है और प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है तो वहीं राजस्थान इस समय 7वें नंबर पर है. दुबई में खेले जाने वाले मैच में राजस्थान प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए जीतना चाहेगी. राजस्थान की टीम के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बेन स्टोक्स हैं जो टीम के साथ मैौजूद हैं. पिछले मैच में स्टोक्स फ्लॉप जरूर रहे थे लेकिन यह दिग्गज ऑलराउंडर अपने दम पर राजस्थान को कई मैच जीता सकने का मद्दा रखता है.

बता दें कि इस सीजन में पिछली बार जब दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था तो दिल्ली ने बाजी मारी थी. एक तरफ जहां स्टोक्स के आने से टीम को मजबूती मिली है तो वहीं संजू सैमसन का लागतार फ्लॉप होना यकीनन चिंता का विषय है. ऐसे में इस अहम मैच में सैमसन अपने पुराने वाले फॉर्म में लौटने की कोशिश में होंगे. राजस्थान के पास संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, रॉबिन उथप्पा और जोस बटलर जैसे खिलाड़ी हैं जो मैच का पासा पलट सकते हैं. 

SRH vs CSK: वाइड देने के लिए अंपायर ने जैसे ही हाथ निकाला, MS Dhoni हो गए गुस्सा और फिर..देखें Video

दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए बुरी खबर यह है कि ऋषभ पंत चोटिल हैं और कुछ मैच इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे. अमित मिश्रा चोटिल होने के साथ भारत वापस लौट चुके हैं, लेकिन अश्विन के होने से मिश्रा की कमी ज्यादा नहीं खल रही है. रहाणे को पिछले मैच में मौका मिला था, इस मैच में भी उनके खेलने के आसार नजर आ रहे हैं. 

Pitch Report- पिच रिपोर्ट

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में स्पनिर्स को मदद मिलेगी, ऐसे में दोनों टीमें स्पिरनर्स को ज्यादा से ज्यादा मौका देगी. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने के बारे में सोच सकती है. 

Weather Report- कैसा रहेगा मौसम
दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium ,Dubai) में मौसम साफ रहेगी और मैच के दौरान बारिश की संभावना या मौसम के खराब होने की संभावना न के बराबर है. 

दोनों टीमों का रिकॉर्ड (DC vs RR: Head-to-head record)

दिल्ली और राजस्थान के बीच अबतक 21 मैच हुए हैं जिसमें 10 मैच दिल्ली की टीम और 11 मैच राजस्थान की टीम जीतने में सफल रही है. आखिरी 5 मैच में दिल्ली के 3 मैच में तो वहीं राजस्थान को 2 मैचों में जीत मिली है. 

सबसे ज्यादा रन (DC vs RR)

श्रेयस अय्यर (DC) - 245

संजू सैमसन (RR) - 202

पृथ्वी शॉ (DC) - 202

सबसे ज्यादा विकेट (DC vs RR)

कगिसो रबाडा (DC) - 17

जोफ्रा आर्चर (RR) - 9

एनरिच नॉर्टजे (DC) - 8

मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा

टीमें संभावित इस प्रकार हैं :
राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और कार्तिक त्यागी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, कगीसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​