IPL 2020: दिल्ली से केकेआऱ को मिली 18 रन से हार के बाद बोले मॉर्गन, इस कारण ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी नहीं कर सकता

KKR vs DC: कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की तरफ से वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में ‘फिनिशर’ की भूमिका निभा रहे इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा कि उनकी टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं और ऐसे में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करना मुश्किल है

IPL 2020: दिल्ली से केकेआऱ को मिली 18 रन से हार के बाद बोले मॉर्गन, इस कारण ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी नहीं कर सकता

IPL 2020: दिल्ली से केकेआऱ को मिली 18 रन से हार के बाद बोले मॉर्गन, इस कारण ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी नहीं कर सकता

KKR vs DC: कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की तरफ से वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में ‘फिनिशर' की भूमिका निभा रहे इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा कि उनकी टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं और ऐसे में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करना मुश्किल है. मोर्गन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ पिछले मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये आये और उन्होंने 18 गेंदों पर 44 रन बनाये लेकिन तब भी उनकी टीम को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा।. आंद्रे रसेल (13) और कप्तान दिनेश कार्तिक (छह) उनसे ऊपर बल्लेबाजी के लिये आये थे. मोर्गन से मैच के बाद पूछा गया कि क्या वह देर से बल्लेबाजी के लिये आये, उन्होंने कहा, ‘‘नहीं, मैं ऐसा नहीं सोचता। अगर आप हमारे बल्लेबाजी क्रम पर गौर करो तो हमारे पास कई मैच विजेता है, इसलिए ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिये उतरना मुश्किल है. 

उन्होंने मैच के बाद वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘विशेषकर तब जबकि आपके पास आंद्रे रसेल जैसा विश्वस्तरीय आलराउंडर हो. वह बेहतरीन आलराउंडर है और जब वह बल्लेबाजी के लिये ऊपरी क्रम में आ रहा हो तो स्वाभाविक है कि किसी को नीचे आना होगा. सुनील नारायण पारी का आगाज करते हुए अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं, लेकिन मोर्गन ने उनका बचाव किया. मोर्गन ने कहा, ‘‘सुनील जिस तरह का खिलाड़ी है वह मैच विजेता पारी खेल सकता है. यह उनके स्कोर से नहीं बल्कि मैच पर उनके प्रभाव से जुड़ा मामला है.

उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने शानदार क्रिकेट खेली और हार के बावजूद उसके लिये कई सकारात्मक पहलू रहे.  मोर्गन ने कहा, ‘‘हमने अब तक लगातार अच्छी क्रिकेट खेली है लेकिन दिल्ली ऐसी टीम है जो टूर्नामेंट के शुरू में अच्छी दिख रही है। इसलिए मैच नहीं जीत पाने के बावजूद एक शानदार मैच का हिस्सा बनना सकारात्मक पहलू है.  दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने इस जीत का श्रेय उनके बल्लेबाजों द्वारा पावरप्ले में दिखाये गये शानदार खेल को दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैफ ने कहा, ‘‘शारजाह में बड़े स्कोर वाले मैच हो रहे हैं और इसलिए हमें दमदार शुरुआत चाहिए थी। हमने अपने बल्लेबाजों में पावरप्ले में हावी होने के लिये कहा था. उन्होंने कहा, ‘‘पृथ्वी सॉव ने बेहतरीन पारी खेली। हमने देखा कि सॉव पावरप्ले में कितना खतरनाक हो सकता है. हमारे बल्लेबाज एक इरादे के साथ क्रीज पर उतरे थे और उन्होंने पहली गेंद से ही यह दिखाया. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)