IPL 2020: आईपीएल का शेड्यूल, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मैच, जानिए पूरी डिटेल्स

IPL 2020: करोड़ों क्रिकेटप्रेमी आईपीएल के शेड्यूल को लेकर मानो तरस गए थे और इसको लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स भी बनाए जा रहे थे, लेकिन बीसीसीआई ने हालिया हालात के कारण थोड़ा देरी की, जिसके तहत चेन्नई के 2 खिलाड़ियों सहित स्टॉफ के कुल 13 सदस्यों का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था. बहरहाल, बीसीसीआई ने आज रविवार को अपना वादा पूरा करते हुए शेड्यूल जारी कर दिया. 

खास बातें

  • टूर्नामेंट में कुल "10 डबल हेडर" खेले जाएंगे
  • प्ले-ऑफ मैचों की तारीख बाद में घोषित होगी
  • पहला मुकाबला 19 को मुंबई और चेन्नई के बीच

IPL 2020: करोड़ों किकेटप्रेमियों को लंबा इंतजार कराने के बाद आखिरकार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का शेड्यूल जारी कर दिया है. कार्यक्रम को लेकर पिछले कई दिनों से फ्रेंचाइजी टीमें दबाव बनाए हुए थीं, तो क्रिकेटप्रेमियों का इंतजार लगातार बढ़ता जा रहा था, लेकिन यूएई पहुंचने के बाद ही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के दो खिलाड़ियों सहित स्टॉफ के कुल 13 सदस्यों के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद बोर्ड हिलकर रह गया था. यहां तक कि मीडिया ने भी टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सवाल उठाना शुरू कर दिया था. यही वजह रही कि बीसीसीआई ने शेड्यूल (IPL Schedule) जारी करने में अपना समय लिया. पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार मुकाबले दोपहर 3:30 बजे और शाम 7:30 बजे से खेले जाएंगे. बता दें कि प्ले-ऑफ मैचों और फाइनल की तारीख बाद में घोषित की जाएगी.

IPL SCHEDULE डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

करोड़ों क्रिकेटप्रेमी आईपीएल के शेड्यूल को लेकर मानो तरस गए थे और इसको लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स भी बनाए जा रहे थे, लेकिन बीसीसीआई ने हालिया हालात के कारण थोड़ा देरी की, जिसके तहत चेन्नई के 2 खिलाड़ियों सहित स्टॉफ के कुल 13 सदस्यों का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था. बहरहाल, बीसीसीआई ने आज रविवार को अपना वादा पूरा करते हुए शेड्यूल जारी कर दिया. 


यह भी पढ़ें:  भारत के पूर्व ट्रेनर ने विराट कोहली की फिटनेस को लेकर दिया यह बड़ा बयान

इसके तहत दुबई 19 सितम्बर को चेन्नई और मुंबई के बीच उद्घाटक मुकाबला अबुधाबी में खेला जाएगा. अगले दिन रविवार को दिल्ली का मुकाबला पंजाब से होगा, जबकि सोमवार यानि 21 सितम्बर को तीसरा मैच हैदराबाद और बेंगलोर के बीच खेला जाएगा. ये दोनों ही मुकाबले दुबई में खेले जाएंगे. 

यह भी पढ़ें:  IPL 2020: ये हैं आईपीएल इतिहास के 5 सबसे बड़े विवाद जिन्होंने प्रशंसकों को हिला कर रख दिया

मंगलवार (22 सितंबर) को टूर्मामेंट की कार्यवाही शारजाह स्थानांतरित हो जाएगी. यहां राजस्थान एमएस धोनी की टीम चेन्नई की मेजबानी करेगा. टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 10 डबल हेडर हैं. और भारतीय समयानुसार ये मैच दोपहर 3:30 और 7:30 से खेले जाएंगे. सभी मैचों में 24 का आयोजन दुबाई, 20 अबुधाबी और 12 मैच शारजाह में होंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.