मुंबई के खिलाफ शतक जमाकर राजस्थान को जीत दिलाने के बाद इमोशनल हुए बेन स्टोक्स, बोले- परिवार को भी थोड़ी खुशी देगा ..'

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से खेलने वाले इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को उम्मीद है कि मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के खिलाफ उनके तूफानी शतक से न सिर्फ उनकी टीम का मनोबल बढ़ेगा बल्कि यह उनके परिवार को भी थोड़ी खुशी देगा

मुंबई के खिलाफ शतक जमाकर राजस्थान को जीत दिलाने के बाद इमोशनल हुए बेन स्टोक्स, बोले- परिवार को भी थोड़ी खुशी देगा ..'

मुंबई के खिलाफ शतक जमाकर राजस्थान को जीत दिलाने के बाद इमोशनल हुए बेन स्टोक्स, बोले- परिवार को भी थोड़ी खुशी देगा ..'

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से खेलने वाले इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को उम्मीद है कि मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के खिलाफ उनके तूफानी शतक से न सिर्फ उनकी टीम का मनोबल बढ़ेगा बल्कि यह उनके परिवार को भी थोड़ी खुशी देगा जो उनके पिता जेड के मस्तिष्क कैंसर के कारण परेशानियों से जूझ रहा है. स्टोक्स के नाबाद 107 और संजू सैमसन की नाबाद 54 रन की पारी से रॉयल्स ने मुंबई के खिलाफ 196 रन के लक्ष्य को 10 गेंद शेष रहते हासिल कर दिया था. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 152 रन की साझेदारी की. स्टोक्स ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह थोड़ा मुश्किल समय है। घर में मुश्किल दौर चल रहा है। उम्मीद है कि इससे उन्हें थोड़ी खुशी मिलेगी।. न्यूजीलैंड में अपने पिता के पास होने के कारण स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाये थे. उन्हें खुशी है कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर ढीली शुरुआत के बाद वह अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे. उन्होंने कहा, ‘‘टीम के लिये ऐसी पारी खेलने में थोड़ा समय लगा। मैं दो या तीन मैच पहले इस तरह की फार्म चाहता था जब हम क्वालीफाई करने के लिये किसी अन्य के परिणाम पर निर्भर नहीं थे.

IPL 2020: बैंगलोर के खिलाफ मैच में Sam Curran के 'रंगीन चश्में' ने जीता दिल, फैन्स बोले-दशहरा मेले से खरीदा..'

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का आईपीएल में यह दूसरा शतक है. इससे पहले स्टोक्स ने 2017 में पुणे सुपरजाएंट्स के लिए गुजरात लॉयंस के खिलाफ मैच के दौरान शतकीय पारी खेली थी. स्टोक्स ने मुंबई के खिलाफ शतक जमाकर एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. 


स्टोक्स आईपीएल के इतिहास में इकलौते ऐसे बल्लेबाज बने हैं जिनके नाम लक्ष्य का सफल पीछा करते हुए 2 शतक ठोके हों. मुंबई से जीत हासिल करने के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम अब भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. वहीं, चेन्नई सुपरकिंग्स का प्लेऑफ की रेस का सफर खत्म हो गया है. आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ है जब सीेएसके आईपीएल का प्लेऑफ नहीं खेलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​