IPL 2020 KKR Vs KXIP: मोहम्मद शमी ने आईपीएल में रचा इतिहास, 58वें मैच में हासिल की खास उपलब्धि

IPL 2020: KKR vs KXIP: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ केकेआर के ओपनर राहुल त्रिपाठी  (Rahul Tripathi) मात्र 4 बनाकर पेसर ंमोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए.

IPL 2020 KKR Vs KXIP: मोहम्मद शमी ने आईपीएल में रचा इतिहास, 58वें मैच में हासिल की खास उपलब्धि

IPL 2020: KKR vs KXIP: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ केकेआर के ओपनर राहुल त्रिपाठी  (Rahul Tripathi) मात्र 4 बनाकर पेसर ंमोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए. शमी ने राहुल त्रिपाठी को आउट कर आईपीएल में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए. आईपीएल के 58वें मैच में शमी ने आईपीएल में 50 विकेट पूरे किए. बता दें साल 2009 में शमी ने आईपीएल में डेब्यू किया था. हर साल की तरह शमी अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित कर रहे हैं. अबतक 2020 के आईपीएल में ये खबर लिखे जाने तक 10 विकेट पूरे कर चुके हैं. आईपीएल के 13वें सीजन में 10 विकेट लेने के साथ ही पर्पल कैप की रेस में शमी भी आ गए हैं. हालांकि कागिसो रबाडा इस समय आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं लेकिन शमी ने 10 विकेट लेकर रबाडा को इस मामले में कड़ी टक्कर दी है. आईपीएल में शमी 50 विकेट लेने वाले 49वें गेंदबाज बन गए हैं. 

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम है. मलिंगा ने 170 विकेट आईपीएल विकेट चटकाए हैं तो वहीं दूसरी ओर अमित मिश्रा ने 160 विकेट आईपीएल में लिए हैं, लेकिन जिस रफ्तार के साथ शमी हर मैच में विकेट दर विकेट ले रहे हैं उससे यह उम्मीद बंध रही है कि शमी जल्द आईपीएल के 100 विकेट क्लब में शामिल हो जाएंगे.

बता दें कि पंजाब के खिलाफ केकेआऱ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है लेकिन उनकी शुरूआत अच्छी नहीं रही है. पंजाब के लिए यह मैच जीतना काफी अहम है. यदि किंग्स इलेवन पंजाब आजका मैच केकेआऱ से हार जाती है तो प्लेऑफ की रेस में जगह बनाने का रास्ता फिर काफी मुश्किल हो जाएगा.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com