IPL 2020: टॉप-5 बल्‍लेबाजों में इस टीम के हैं दो खिलाड़ी लेकिन अंकतालिका में है सबसे नीचे...

केएल राहुल की किंग्‍स इलेवन टीम टूर्नामेंट के आठ मैचों में से केवल दो में जीत हासिल कर पाई है और अंकतालिका में सबसे निचले स्‍थान पर हैं. यह स्थिति तब है जब टीम के दो बल्‍लेबाजों कप्‍तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने लगभग हर मैच में रनों का अंबार लगाया हैं.

IPL 2020: टॉप-5 बल्‍लेबाजों में इस टीम के हैं दो खिलाड़ी लेकिन अंकतालिका में है सबसे नीचे...

IPL 2020: केएल राहुल और मयंक अग्रवाल इस समय रनों के मामले में पहले और दूसरे नंबर पर हैं

खास बातें

  • रनों के मामले में राहुल हैं नंबर 1, अब तक बना चुके 448 रन
  • मयंक अग्रवाल दूसरे स्‍थान पर हैं, उन्‍होंने 382 रन बनाए हैं
  • विकेट के मामले में टॉप-5 गेंदबाजों में KXIP के शमी हैं शामिल
नई दिल्ली:

क्रिकेट एक टीम गेम है और इसमें वही टीम सफलता हासिल करती है जिसके ज्‍यादातर प्‍लेयर परफॉर्म करते हैं और टीम की जीत में योगदान देते हैं. आईपीएल के इस सीजन में किंग्‍स इलेवन पंजाब के प्रदर्शन से इस बात को समझा जा सकता है. किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) टीम के दो प्‍लेयर केएल राहुल (KL Rahul)और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)इस समय आईपीएल-2000 (IPL-2020) के शीर्ष पांच बल्‍लेबाजों में हैं, इसके बावजूद टीम का प्रदर्शन अब तक कोई खास नहीं रहा है. केएल राहुल की टीम टूर्नामेंट के आठ मैचों में से केवल दो में जीत हासिल कर पाई है और अंकतालिका में सबसे निचले स्‍थान पर हैं. यह स्थिति तब है जब टीम के दो बल्‍लेबाजों कप्‍तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने रनों का अंबार लगाया था. सीधी सी बात है कि मैच जीतने के लिए इन दोनों को अन्‍य बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों का पर्याप्‍त सहयोग नहीं मिल पाया.

डि विलियर्स के बैटिंग ऑर्डर को लेकर विराट पर भड़के फैंस, तो कोहली ने दी यह सफाई

राहुल की बात करें तो वे इस सीजन में अब तक सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने आठ मैचों की आठ पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए 74.66 के जबर्दस्‍त औसत से 448 रन बनाए हैं. राहुल का स्‍ट्राइक रेट (133.33) भी जबर्दस्‍त रहा है. पंजाब की ही टीम के मयंक अग्रवाल इस सीजन में रनों के मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं उन्‍होंने आठ मैचों की आठ पारियों में 382 रन (औसत 47.75) बनाए हैं, स्‍ट्राइक रेट के मामले में तो मयंक (161.18), राहुल से भी बेहतर साबित हुए हैं. रनों के मामले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के फाफ डु प्‍लेसिस (आठ मैच, 307 रन, औसत 51.16) तीसरे, रॉयल चैलेंजर्स के विराट कोहली (आठ मैच, 304 रन, औसत 60.80) चौथे और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के श्रेयस अय्यर (आठ मैच, 298 रन, औसत 42.57) पांचवें स्‍थान पर हैं.

दिनेश कार्तिक ने लिया KKR की कप्तानी छोड़ने का फैसला, यह दिग्गज होगा नया कप्तान

गेंदबाजी में भी विकेट के मामले में KXIP का एक खिलाड़ी टॉप-5 में शामिल है. शमी ने इस सीजन में अब तक आठ मैचों में 12 विकेट लिए हैं और विकेटों के मामले में वे तीसरे स्‍थान पर हैं. टूर्नामेंट के इस सीजन में अब तक सर्वाधिक विकेट (18 विकेट, औसत 13.38) दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कागिसो रबाडा के हैं. दूसरे स्‍थान पर राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोफ्रा आर्चर हैं जिन्‍होंने आठ मैचों में 17.50 के औसत से 12 विकेट लिए हैं. आरसीबी के युजवेंद्र चहल और मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह, दोनों ने 11-11 विकेट लिए हैं. (आंकड़े शुक्रवार के मुंबई इंडियंस vs कोलकाता नाइटराइडर्स मैच से पहले के हैं)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'फिट इंडिया' में विराट कोहली ने PM को बताया अपनी फिटनेस का राज