DC vs SRH : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ SRH प्लेइंग XI में हो सकती है दिग्गज की वापसी, जानें संभावित XI

DC vs SRH IPL Match : सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन (SRH XI) में केन विलियमसन की वापसी संभव है, पिछले दो मैचों में हैदराबाद की बल्लेबाजी नाकाम रही है. अबतक हैदराबाद एक भी मैच नहीं जीत सकी है.

DC vs SRH : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ SRH प्लेइंग XI में हो सकती है दिग्गज की वापसी, जानें संभावित XI

IPL 2020 दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में हैदराबाद की प्लेइंग XI में केन विलियमसन की वापसी संभव

DC vs SRH IPL Match : लगातार दो जीत से आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs DC) के खिलाफ मुकाबले में इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी. डेविड वार्नर (David Warner)  की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टूर्नामेंट की इकलौती टीम है जिसे पहली जीत का इंतजार है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने शुरूआती दोनों मैचों में शानदार जज्बा दिखाया और हौसला बढ़ाने वाली जीत दर्ज की है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर तक चले मैच में हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आसानी मात दी. टीम तालिका में शीर्ष पर है. सनराइजर्स की कोशिश इस मैच से टूर्नामेंट में वापसी करने की होगी.

सत्र की शुरूआती मुकाबले में जॉनी बेयरस्टॉ (61) और मनीष पांडे (34) की पारी से बेहतर स्थिति में होने के बाद भी टीम 164 रन के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही. कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ दूसरे मैच में भी टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही. इस मुकाबले में रिधिमान साहा की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना हुई. उनसे उम्मीद होगी की वह प्रारूप के मुताबिक बल्लेबाजी करेंगे. हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में केन विलियमसन (Kane Williamson) को जगह मिल सकती है. सनराइजर्स के लिए मध्यक्रम कमजोर कड़ी है. 

केन विलियमसन की वापसी संभव
टीम को अगर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करनी है तो वार्नर और बेयरस्टॉ के अलावा दूसरे बल्लेबाजों को भी योगदान करना होगा. आईपीएल का खिताब 2016 में जीतने वाली टीम ने चोटिल मिशेल मार्श की जगह अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी को मैदान में उतारा था.  नबी ने गेंद और बल्ले से अच्छा योगदान दिया था.  टीम हालांकि इस मैच में मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए नबी की जगह केन विलियमसन (Kane Williamson) को अंतिम 11 में शामिल कर सकती है.  सनराइजर्स के लिए राशिद खान ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें दूसरे गेंदबाजों से वैसा समर्थन नहीं मिला.

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित XI
डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन / मोहम्मद नबी, रिद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल / बासिल थम्पी, टी नटराजन

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में बदलाव की संभावना कम
दिल्ली के लिए दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों की जोड़ी कैगिसो रबाडा और एनरिक नार्जे ने नयी गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया है जबकि स्पिनरों में अक्षर पटेल और अमित मिश्रा ने रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में भी शानदार खेल दिखाया. अश्विन पहले मैच में चोटिल हो गये थे और सनराइजर्स के खिलाफ उनके खेलने की संभावना कम है. अय्यर ने चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले कहा था, ‘‘अश्विन अच्छा महसूस कर रहे है लेकिन हम उन्हें दो-तीन मैचों में विश्राम देना चाहते है ताकि वे पूरी तरह उबर सकें. बल्लेबाजी में एक बार फिर अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्वी साव पर अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार होगा. ऋषभ पंत और अय्यर ने चेन्नई के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर लय में होने के संकेत दिये. ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया है जबकि टीम को वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

दिल्ली कैपिटल्स संभावित XI

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिम्रोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, कगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा
 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)