IPL 2020, DC vs KXIP Live Cricket Streaming: जानें किसके बूते दिल्ली कैपिटल्स आज पलट सकती है बाजी, जाने तमाम डिटेल्स

Delhi Capitals vs Kings XI Punjab, Live Streaming Cricket: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दूसरे मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स की टीम (DC) का सामना किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम के साथ होगा.

IPL 2020, DC vs KXIP Live Cricket Streaming: जानें किसके बूते दिल्ली कैपिटल्स आज पलट सकती है बाजी, जाने तमाम डिटेल्स

DC vs KXIP LIVE Streaming Details: दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब

खास बातें

  • IPL 2020 का दूसरा मैच दिल्ली और पंजाब के बीच
  • पिछले सीजन में दिल्ली ने किया था कमाल
  • पंजाब की टीम के पास विस्फोटक बल्लेबाज

IPL 2020 Kings XI Punjab Vs Delhi Capitals: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दूसरे मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स की टीम (DC) का सामना किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम के साथ होगा. दोनों टीमें एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में इस बार दोनों टीम टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ करने के लिए मैदान पर उतरेगी. दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अबतक 24 मैच हुए हैं जिसमें 14 मैच में पंजाब तो वहीं 10 मैच में दिल्ली की टीम को जीत मिली है. किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) करने वाले हैं तो वहीं श्रेयस अय्यर दिल्ली की टीम के कप्तान हैं. पिछले सीजन में दिल्ली प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही थी. पंजाब और दिल्ली का मैच दुबई में खेला जाएगा. गौरतलब है कि पंजाब की टीम पिछले 3 आईपीएल सीजन में अपना पहला मैच जीतने में सफल रही है, ऐसे में इस रिकॉर्ड को टीम पंजाब बरकरार रखना चाहेगी. दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ इस बार स्पिनर्स की फौज हैं जो विरोधी टीमों के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. रविचंद्रन अश्विन (Ashwin), अमित मिश्रा (Amit Mishra) और अक्षर पटेल (Axar Patel) जैसे अनुभवी स्पिनरों की मौजूदगी के कारण दिल्ली कैपिटल्स का रविवार को खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पलड़ा भारी रहेगा.

स्पिनर्स के दम पर दिल्ली की टीम कर सकती है आईपीएल में कमाल

दोनों टीमों का यह सत्र का पहला मुकाबला होगा जहां उनके कप्तानों के बीच भी शानदार प्रतिद्वंद्विता देखने को मिल सकती है. किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और दिल्ली कैपिटल्स के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भविष्य के भारतीय कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है. यही नहीं दोनों टीमों के कोच विश्व स्तरीय खिलाड़ी रहे है और ऐसे में उनकी रणनीति को देखना दिलचस्प होगा. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी अनिल कुंबले (Anil Kumble) से प्रेरणा लेना चाहेंगे तो वही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी रिकी पोंटिंग की योजनाओं को मैदान पर उतारने में कोई कसर नहीं छोड़ेगे. दोनों टीमों में बड़े शॉट लगाने वाले खिलाड़ियों को कमी नहीं है लेकिन यूएई (UAE) की धीमी पिचों पर अश्विन, मिश्रा और अक्षर की तिकड़ी पंजाब की टीम पर भारी पड़ सकती है. यह मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

बल्लेबाजी के मोर्चे पर दिल्ली कैपिटल्स में भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है. जिसमें पृथ्वी साव, अय्यर, ऋषभ पंत, शिखर धवन के अलावा वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमेयर शामिल हैं. इस परिदृश्य में भारतीय टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (120 से कम की स्ट्राइक रेट) को शायद मौका नहीं मिले। टीम ने उन्हें राजथान रॉयल्स से खरीदा गया था. दिल्ली कैपिटल्स की टीम कागिसो रबाडा के साथ बिग बैश लीग में सबसे अधिक विकेट लेने वाले डैनियल सैम्स को अंतिम 11 में शामिल कर सकती है जिससे ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को बाहर बैठना पड़ सकता है. अश्विन पिछले सत्र में हुए ‘मांकेडिंग' विवाद को पीछे छोड़कार मिश्रा के साथ शानदार जोड़ी बनाना चाहेंगे। मिश्रा के नाम आईपीएल में 157 विकेट है और वह सबसे अधिक विकेट चटकाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर है.

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के पास हैं गेल और मैक्सवेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज

किंग्स इलेवन के पास क्रिस गेल (Chris Gayle), ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और खुद राहुल जैसे बड़े शॉट लगाने वाले खिलाड़ी है. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय में 108 रन की पारी खेल कर टीम को जीत दिलाने वाले मैक्सवेल का आत्मविश्वास काफी ऊंचा होगा. उन्होंने 2014 में जब इस टूर्नामेंट के कुछ मैच यूएई में खेले गये थे तब शानदार प्रदर्शन किया था. मैक्सवेल ने उस सत्र में 16 मैचों में 552 रन बनाये थे. किंग्ल इलेवन के पास गेल और राहुल के रूप में खतरनाक सलामी जोड़ी है, जिसके बाद मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)  का नंबर आता है. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे जबकि स्पिन विभाग की जिम्मेदारी अफगानिस्तान के मुजीब जदरान पर होगी. पिछले पांच मुकाबलों में हालांकि पंजाब की टीम ने चार मैच जीते है लेकिन दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच में दिल्ली की टीम भारी पड़ी थी.

मैच का समय

भारत के समयानुसार मैच शाम 07:30 बजे शुरू होगा

लाइव टेलीकास्ट

मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार नेटवर्क पर होगा

ऑऩ लाइन स्ट्रीमिंग (Live Streaming of Delhi Capitals and Kings XI Punjab IPL 2020 match)

मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर

टीमें:
दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी साव, शिमरोन हेटमायर, कगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लामिचाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिच नोर्जे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किंग्स इलेवन पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशम, निकोलस पानन (विकेटकीपर), इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बरार, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह (विकेटकीपर), जगदीश सुचित, तजिंदर सिंह, हार्डस विलजोन.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.