Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IPL 2020: आईपीएल में इन बल्‍लेबाजों ने लगाया है रनों का अंबार, टॉप-5 में हैं चार भारतीय

आईपीएल 2020 का आगाज 29 मार्च से 23 मई के बीच खेला जाएगा. हर बार की तरह से इस बार भी कई स्टार बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से धमाकेदार परफॉर्मेंस करना चाहेेगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2020: आईपीएल में इन बल्‍लेबाजों ने लगाया है रनों का अंबार, टॉप-5 में हैं चार भारतीय

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

खास बातें

  1. आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनानें वाले बल्लेबाज
  2. भारत के 4 दिग्गज टॉप 5 में शामिल
  3. विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

(IPL 2020) आईपीएल 2020 का आगाज 29 मार्च से होने वाला है. क्रिकेट फैन्स आईपीएल का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल 2020 का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (MumbIndians) के बीच खेला जाएगा. एक बार फिर फैन्स क्रिकेट के मैदान पर चौके और छक्कों की बरसात देखने वाले हैं. टूर्नामेंट में कई स्टार बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से कमाल करते नजर आते हैं. हर बार की तरह इस बार भी कोई ना कोई बल्लेबाज ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाने में सफल रहेगा. ऐसे में आईए जानते हैं आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट पर. 

विराट कोहली (Virat Kohli)आईपीएल में आरसीबी टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट कोहली ने अबतक आईपीएल में 177 मैचों की 169 पारियों में 5412 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक जमाए हैं. बात करें चौके-छक्के की तो उनके नाम कुल 191 छक्के और 480 चौके दर्ज है. आईपीएल में कोहली का बेस्ट स्कोर 113 रन है.


सुरेश रैना (Suresh Raina): मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना ने अबतक कुल 193 मैच खेले हैं और इस दौरान 189 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 5368 रन बनाए हैं. उनके नाम आईपीएल में 38 अर्धशतक और 1 शतक दर्ज है. आईपीएल में सुरेश रैना ने 33.34 की औसत के साथ रन बनाए हैं. सुरेश रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma): मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में 188 मैचों की 183 पारियों में कुल 4898 रन बनाए हैं. उनके नाम 1 शतक और 36 अर्धशतक दर्ज है. रोहित 28 पारियों में नॉट आउट भी रहे हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई 4 दफा खिताब जीतने में सफल रहा है.

डेविड वॉर्नर (David Warne): डेविड वॉर्नर आईपीएल के इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वॉर्नर ने अबतक 126 मैचों में कुल 4706 रन बनाए है जिसमें 4 शतक और 44 अर्धशतक शामिल है. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले वॉर्नर तीसरे बल्लेबाज हैं. क्रिस गेल ने आईपीएल में 6 शतक और कोहली ने 5 शतक जमाए हैं. आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को आईपीएल 2020 के लिए कप्तान नियुक्त किया है, अब जब कोरोना वायरस के कारण विदेशी खिलाड़ी 15 अप्रैल तक भारत नहीं आ पाएंगे तो ये देखना होगा कि हैदराबाद की कप्तान कौन खिलाड़ी करेगा.

टिप्पणियां

शिखर धवन (Shikhar Dhawan): आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं. धवन के नाम 159 मैचों में 4579 रन बनाए हैं. अबतक टूर्नामेंट में धवन के बल्ले से कुल 37 अर्धशतक निकले हैं. दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन बेहद ही अहम बल्लेबाज हैं. 

वीडियो: आईपीएल के पहले मैच की ट‍िकट ब‍िक्री पर रोक



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... फराह खान को सेलिब्रिटीज के वर्कआउट वीडियो शेयर करने पर आया गुस्सा, बोलीं- हमारे ऊपर रहम करिये...

Advertisement