MS Dhoni ने आईपीएल में रच दिया इतिहास, विकेटकीपर के तौर पर निकले सबसे आगे, बनाया यह रिकॉर्ड

IPL 2020 CSK vs KKR:: MS Dhoni: केकेआर के खिलाफ मैच में सीएसके कप्तान धोनी (Dhoni) ने आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर इतिहास रच दिया है. धोनी आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए हैं

MS Dhoni ने आईपीएल में रच दिया इतिहास, विकेटकीपर के तौर पर निकले सबसे आगे, बनाया यह रिकॉर्ड

MS Dhoni विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर

IPL 2020 CSK vs KKR:: MS Dhoni: केकेआर के खिलाफ मैच में सीएसके कप्तान धोनी (Dhoni) ने आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर इतिहास रच दिया है. धोनी आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. धोनी ने दिनेश कार्तिक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. धोनी ने नाम अब आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यदा कैच यानि 104 कैच हो गए हैं तो वहीं दिनेश कार्तिक के 103 कैच हैं. केकेआर के खिलाफ मैच में माही ने 3 कैच लपके औऱ इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. बता दें कि विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा कैच लेने वाले तीसरे विकेटकीपर पार्थिव पटेल हैं जिनके नाम आईपीएल में 65 कैच लेने का रिकॉर्ड है. वहीं, नमन ओझा ने आईपीएल में विकेटकीपर के तौर 65 कैच ही लपके हैं. (Most Catch as wicket keeper in IPL)

आईपीएल 2020 के 21वें मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में केवल 167 रन ही बना सकी. चेन्नई के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी. केकेआऱ की ओर से केवल राहुल त्रिपाठी ही जमकर बल्लेबाजी कर पाए और 81 रन बनाकर आउट हुए.

IPL 2020: बर्थडे बॉय DJ Bravo ने IPL में रचा इतिहास, चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बनाया रिकॉर्ड, बने नंबर वन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएसके की ओर से ब्रावो ने 3 विकेट लिए तो वहीं सैम कुरेन, शार्दुल ठाकुर और स्पिनर कर्ण शर्मा को 2-2 विकेट मिला. ड्वेन ब्रावे सीएसके की ओर से आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने तो वहीं आईपीएल में 150 विकेट भी लेने में सफल रहे. आईपीएल (IPL 2020) के इतिहास में ब्रावो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने हरभजन सिंह के 150 विकेट की बराबरी की.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​