IPL 2020: अब फ्रेंचाइजी ने उठाया बीसीसीआई के सामने यह बड़ा मुद्दा, टीमें फाइव स्टार होटल में नहीं ठहरेंगी, बल्कि...

IPL 2020: अधिकारी ने कहा कि हम आईपीएल से 45 दिन दर हैं और इस स्तर पर वास्तव में यह एक ध्यान देने वाली बात होगी क्योंकि हमें नए प्रायोजक की दरकार है. जब रेवेनयू के नजरिए से सोचा जाता है, तो बहुत सारी बातों को समझने की जरूरत होती है और दिन की समाप्ति पर सभी एक परिवार की तरह हैं.

IPL 2020: अब फ्रेंचाइजी ने उठाया बीसीसीआई के सामने यह बड़ा मुद्दा, टीमें फाइव स्टार होटल में नहीं ठहरेंगी, बल्कि...

कोलकोता नाइट राइडर्स की पहचान एक खर्च करने वाली टीम की रही है

खास बातें

  • आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से
  • टीमों की तैयारियों में आयी तेजी
  • हाल ही में बीसीसीआई ने जारी किया स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर
नई दिल्ली:

Indian Premier League 2020:इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की फ्रेंचाइजी टीमों ने बुधवार को हुई अपनी मीटिंग में कुछ बड़े मुद्दों पर चर्चा की. और इस बैठक में खिलाड़ियों के विकल्प (स्थानापन्न), लॉजिस्टिक्स और मुख्य प्रायोजक मुख्य चिंता के रूप में उभरकर सामने आए. एक फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा है कि खिलाड़ियों के स्थानापन्नों को लेकर काफी देर चर्चा रही. इस अधिकारी ने कहा कि इस बाबत काफी रुचिकर विचार देखने को मिली औ ये सभी कोविड-19 (Covid-19) के असर से जुड़े हुए थे. खिलाड़ी का स्थानापन्न  वायरस के कारण इस टूर्नामेंट में अहम रोल निभा सकता है और हम एक बड़ी तस्वीर के लिहाज से सोच रहे हैं. साथ ही, हम दूसरे मुद्दों के बार में भी सोच रहे हैं, जिससे टूर्नामेंट के दौरान कोई भी बैकफुट पर न रहे. मीटिंग के दौरान जो एक और बड़ा मुद्दा छाया रहा, वह मुख्य प्रायोजक विवो के बतौर मुख्य प्रायोजक बदलाव को लेकर था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: रोहित शर्मा बोले- दुबई का प्लेन पकड़ने के लिए एयरपोर्ट की तरफ भाग रहा हूं..'

अधिकारी ने कहा कि हम आईपीएल से 45 दिन दर हैं और इस स्तर पर वास्तव में यह एक ध्यान देने वाली बात होगी क्योंकि हमें नए प्रायोजक की दरकार है. जब रेवेनयू के नजरिए से सोचा जाता है, तो बहुत सारी बातों को समझने की जरूरत होती है और दिन की समाप्ति पर सभी एक परिवार की तरह हैं. यहां ऐसा नहीं है कि सभी फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई किसी अलग रास्ते पर हैं. 

यह भी पढ़ें: तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने शेयर किया अपनी तेज गेंदबाजी का Video, बल्लेबाजों के ऐसे उड़ा रहे हैं स्टंप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी ने कहा कि हम सभी एक सफल आईपीएल चाहे हैं. नए प्रायोजक के आने के साथ ही यह भी देखना होगा कि यह प्रायोजक क्या दे रहा है और क्या वह उस रकम के आस-पास भी आ पाता है, जो जो विवो दे रहा था. इसलिए बात यह है कि इन बातों को जहन में रखा जाना चाहिए, जबकि यह भी एक तथ्य है कि प्रशंसकों की भावनाएं और भारत के लोग हमारी प्राथमिकता हैं. वहीं, अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर टीमें यूएई में पांच सितारा होटल की जगह रिसॉर्ट किराए पर लेने का मन बना चुकी हैं. कारण यह है कि खिलाड़ियों के कई बार कोरोना टेस्ट होंगे, तो होटल में बार-बार ऐसा होने से काफी दिक्कते आएंगी. टीमें गोल्फ रिसॉर्ट लेने पर भी विचार कर रही हैं. रिसॉर्ट काफी खुले होते हैं. और यहां हर खिलाड़ी को एक कमरा भी आसानी से मिल जाएगा अधिकारी ने बताया कि मुंबई इंडियन ने पूर अपार्टमेंट ही किराए पर लेने का फैसला किया है. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.