IPL 2020: अब आईपीएल फाइनल इस तारीख को खेला जाएगा, 8 नवंबर को नहीं, सूत्रों ने कहा

IPL 2020: आईपीएल-13 का फाइनल को दिन टालने की  वजह यह है कि बीसीसीआई दिवाली के हफ्ते को पूरा कमर्शियल इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है. और यह सब ब्रॉडकास्टर के दबाव के कारण हो रहा है. 

IPL 2020: अब आईपीएल फाइनल इस तारीख को खेला जाएगा, 8 नवंबर को नहीं, सूत्रों ने कहा

IPL 2020 को लेकर क्रिकेट फैंस में गजब का उत्साह है

खास बातें

  • पहले बोर्ड ने कहा था कि 8 को खेला जाएगा फाइनल
  • गवर्निंग काउंसिल की बैठक शनिवार को
  • इसी दिन दी जाएगी कई मुद्दों को हरी झंडी
नई दिल्ली:

Indian premier League 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (IP 2020) को लेकर बीसीसीआई (BCCI) और क्रिकेट यूएई की जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं. आईपीएल (IPL) चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने पिछले हफ्ते ही टूर्नामेंट के 19 सितंबर से शुरू होने का ऐलान किया था और यह भी बताया था कि फाइनल 9 नवंबर को खेला जाएगा, लेकिन अब सूत्रों की मानें, तो फाइनल मुकाबला नई तारीख को खेला जाएगा. बता दें कि गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग शनिवार को आयोजित होने जा रही है और इस बैठक में कई अहम मुद्दों को हरी झंडी दिखायी जाएगी. बैठक में पूरा शेड्यूल (IPL 2020 Schedule)  के अलावा सभी टीमों के लिए फाइनल एसओपी को मंजूरी दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें: मोर्गन का खुलासा, खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति देना विश्व कप की योजना थी

इसी मीटिंग में आईपीएल शेड्यूल (IPL 2020 Schedule) को भी अंतिम रूप प्रदान किया जाएगा. और सूत्रों के हवाले से खबर यह आ रही है कि फाइनल मुकाबला अब 8 नहीं, बल्कि 10 नवंबर को खेला जाएगा. आईपीएल-13 का फाइनल को दिन टालने की  वजह यह है कि बीसीसीआई दिवाली के हफ्ते को पूरा कमर्शियल इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है. और यह सब ब्रॉडकास्टर के दबाव के कारण हो रहा है. 


यह भी पढ़ें: अजहरुद्दीन ने 2000 में खुद पर लगे आजीवन बैन को लेकर कही अब यह बात

सूत्र ने कहा कि अगर ऐसा होता है, तो आईपीएल-3 का फाइनल मुकाबला सप्ताहअंत में होगा. और ऐसा 13 साल के आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा. वहीं, एक कारण यह भी है कि कार्यक्रम को इसलिए भी आगे बढ़ाया जा रहा है जिससे टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के कार्यक्रम को  सटीकता के साथ अमलीजामा पहनाया जा सके. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था.