IPL 2020 Playoffs Schedule का ऐलान, जानिए कब, कहां और किस समय होंगे मैच, पूरी डिटेल्स

बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल प्लेऑफ शेड्यूल (IPL Playoffs Schedule) की घोषणा कर दी है. प्लेऑफ में पहला क्वॉलिफायर 5 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा

IPL 2020 Playoffs Schedule का ऐलान, जानिए कब, कहां और किस समय होंगे मैच, पूरी डिटेल्स

IPL 2020 Playoffs Schedule का ऐलान, जानिए कब और कहां होंगे फाइनलल मैच, पूरी डिटेल्स

खास बातें

  • आईपीएल 2020 प्लेऑफ शेड्यूल का ऐलान
  • आईपीएल 2020 का पहला क्वालीफायर 5 नवंबर को खेला जाएगा
  • आईपीएल 2020 का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाना है

बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल प्लेऑफ शेड्यूल (IPL Playoffs Schedule) की घोषणा कर दी है. प्लेऑफ में पहला क्वॉलिफायर 5 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा तो वहीं दूसरा क्वॉलिफायर 8 नवंबर को अबु धाबी में खेला जाएगा. वहीं एलिमिनेटर मुकाबले नवंबर 6 को अबु धाबी में ही खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का फाइनल मैच दुबई में 10 नवंब को खेला जाएगा. सभी मैच भारत के समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेले जाने वाले हैं.  आईपीएल 2020 में लीग मैच 3 नवंबर तक खेले जाएंगे. इसके बाद प्लेऑफ के मैच खेले जाने हैं. इस समय प्लेऑफ की रेस में दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस औऱ बैंगलोर की टीम आगे चल रही है. इन 3 टीमें के पहुंचने की उम्मीद सबसे ज्यादा है. वहीं चौथे नंबर पर केकेआऱ, पंजाब, राजस्थान और हैदराबाद की टीम के बीच कड़ी स्पर्धा देखने को मिल रही है. 

RR vs MI: क्विटन डिकॉक ने पहले मारा छक्का फिर जोफ्रा ऑर्चर ने बोल्ड कर ऐसे लिया बदला..देखें Video

आईपीएल प्लेऑफ मुकाबले के अलावा बीसीसीआई ने महिला टी-20 चैलेंज शेड्यूल का भी ऐलान कर दिया है. महिला टी-20 चैलेंज का पहला मैच 4 नवंबर को शारजाह में शाम साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा. महिला टी-20 चैलेंज में पहला मुकाबला सुपरनोवाज और वेलोसिटी टीम के बीच होगा. वहीं दूसरा मैच 5 नवंबर को वैलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स के बीच शारजाह में ही होगा. महिला टी-20 चैलेंज के सभी मैच शारजाह में खेले जाएंगे.


महिला टी-20 का तीसरा मैच ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज के बीच 7 नवंबर को होगा. आखिर में इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 9 नवंबर को शारजाह में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. महिला टी-20 चैलेंज में हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधना और मिताली राज हैं. भारत के अलावा इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के महिला खिलाड़ी अपनी भागीदारी दे रही हैं. सभी महिला खिलाड़ी यूएई पहुंच चुकी हैं और इस समय क्वारंटीन में रह रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​