Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना वायरस का खौफ भारी पड़ा, 15 अप्रैल तक के ल‍िए स्‍थग‍ित क‍िया गया आईपीएल 2020

IPL 2020: पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोनोवायरस के कारण इसे स्थागित करने का फैसला लिया है. अब इस टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत 15 अप्रैल से होगी. फ्रेंचाइजियों को भी इसकी जानकारी दे दी गई है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि टूर्नामेंट को आयोजित कराने का सबसे सही तरीका यही है कि इसे 15 अप्रैल से शुरू किया जाए.

कोरोना वायरस का खौफ भारी पड़ा, 15 अप्रैल तक के ल‍िए स्‍थग‍ित क‍िया गया आईपीएल 2020

IPL 2020 का आयोजन अब 15 अप्रैल से होगा

खास बातें

  • कोरोना वायरस के खौफ के बीच बीसीसीआई का फैसला
  • फ्रेंचाइज‍ियों को भी इस फैसले की जानकारी दे दी गई है
  • शन‍िवार को होनी है बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी की बैठक
नई दिल्ली:

IPL 2020: कोरोना वायरस के खौफ के चलते भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है. पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थागित करने का फैसला लिया है. अब इस टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत 15 अप्रैल से होगी.  फ्रेंचाइजियों को भी इसकी जानकारी दे दी गई है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि करोना के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने यह फैसला किया है. क्रिकेट फैन्स को सुरक्षित माहौल में आईपीएल का अनुभव कराया जा सके इसके लिए इसलिए यह फैसला हमने किया है. इसके अलावाजय शाह के तरफ से ​कहा गया है कि बीसीसीआई कोरोना के खतरे को देखते हुए भारत सरकार के साथ हर कदम पर साथ देगा और जो भी फैसला करेगी उसके साथ जाएगा. टूर्नामेंट को आयोजित कराने का सबसे सही तरीका यही है कि इसे 15 अप्रैल से शुरू किया जाए उन्होंने कहा, "हां, टूर्नामेंट को स्थागित करने फैसला अंदरूनी तौर पर ले लिया गया है और अब यह टूर्नामेंट 15 अप्रैल से आयोजित किया जाएगा." सरकार ने बुधवार को कुछ अधिकारियों को छोड़कर सभी विदेशी वीजा को 15 अप्रैल तक के लिए रद्द करने का फैसला किया है. दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को ही साफ कर दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी में आईपीएल के मैच आयोजित नहीं किए जाएंगे. बीसीसीआई और आईपीएल टीम के मालिकों की शनिवार को बैठक होनी है।

फ्रेंचाइजियां बिना दर्शकों के मैचों के आयोजन को लेकर तैयार हैं, वह हालांकि अपने विदेशी खिलाड़ियों को इस लीग में चाहती हैं. फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "हां, हमें बता दिया गया है कि आईपीएल अब 15 अप्रैल से शुरू होगा, लेकिन हमें विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर सफाई चाहते हैं। अगर हमारे चार विदेशी खिलाड़ी नहीं होंगे तो आईपीएल अपना वर्चस्व खो देगा क्योंकि भारतीय सितारों की तरह ही वह भी हमारी टीम का अहम हिस्सा हैं." आपको बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने भी दिल्ली में होने वाले मैचों को रोक लगा दी थी.(इनपुट आईएएनएस)

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान