विराट कोहली को आउट करने का सपना देखने वाले युवा तेज गेंदबाज को भुवनेश्वर कुमार की जगह हैदराबाद टीम में किया गया शामिल

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrises Hyderabad) ने चोटिल हुए अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पृथ्वी राज यारा (Prithvi Raj Yarra) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मौजूदा सत्र के लिए टीम में शामिल करने की मंगलवार को घोषणा की

विराट कोहली को आउट करने का सपना देखने वाले युवा तेज गेंदबाज को भुवनेश्वर कुमार की जगह हैदराबाद टीम में किया गया शामिल

विराट कोहली को आउट करने का सपना देखने वाले युवा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह हैदराबाद टीम में शामिल

खास बातें

  • भुवनेश्वर कुमार की जगह 22 साल के युवा तेज गेंदबाज को मौका
  • सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में पृथ्वी राज यारा हुए शामिल
  • भुवनेश्वर कुमार चोट की वजह से आईपीएल से बाहर

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrises Hyderabad) ने चोटिल हुए अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पृथ्वी राज यारा (Prithvi Raj Yarra) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मौजूदा सत्र के लिए टीम में शामिल करने की मंगलवार को घोषणा की. भुवनेश्वर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आईपीएल सत्र से बाहर हो गये है. दो अक्टूबर को चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी का 19वां ओवर फेंकने के दौरान भुवनेश्वर को चोट लगी थी और सिर्फ एक गेंद फेंकने के बाद वह लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए थे. सनराइजर्स हैदराबाद ने बताया था कि यह भारतीय तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में आगे भाग नहीं लेगा और उनकी जगह टीम में 22 साल के पृथ्वी राज को शामिल किया जाएगा.  टीम ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘ भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण ड्रीम11 आईपीएल 2020 (IPL 2020) से बाहर हो गये हैं.  

हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. सत्र के बाकी बचे मैचों के लिए भुवनेश्वर की जगह टीम में पृथ्वी राज यारा शामिल होंगे. आंध्र प्रदेश के इस गेंदबाज ने प्रथम श्रेणी के 11 मैचों में 39 विकेट लिये है. वह यूएई में जल्द ही टीम से जुड़ेगे. पृथ्वी राज पिछले साल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेल चुके है. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने पिछले (IPL match) मुकाबले में दो ओवर में 28 रन दिये थे.

बता दें कि पृथ्वी राज यारा (Prithvi Raj Yarra) केकेआर की टीम के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने केकेआर की टीम के लिए 2 मैच खेले हैं. 150 kmph की रफ्तार के साथ गेंदबाजी करने वाले पृथ्वी ने 2017-18 के विजाय हजारे टूर्नामेंट में शानदार परफॉर्मेंस किया, इस सीजन में पृथ्वी को आंध्र प्रदेश की ओर से खेलने का मौका मिला था. विजय हजारे में बेहतरीन परफॉर्मेंस करने के बाद उनका चयन उसी सीजन में रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए हुआ था. पृथ्वी राज यारा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को अपना आदर्श मानते हैं तो वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) को वो आउट करने की सपने देखा करते हैं. उनका यह सपना जल्द ही पूरा हो सकता है जब वो आऱसीबी के खिलाफ मैच में हैदराबाद की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पृथ्वी राज ने अबतक 11 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और 39 विकेट लेने में सफलता पाई है वहीं लिस्ट ए में 9 मैच खेलकर 15 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया है, अपने करियर में 4 टी-20 मैच खेलने का भी अनुभव इस युवा तेज गेंदबाज के पास है. अबतक 4 टी-20 मैच में 4 विेकट लेने में सफल रहे हैं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​