IPL 2020: आर. अश्विन ने आईपीएल से पहले ईजाद की नई 'गच्चा बॉल', पोस्ट किया VIDEO

IPL 2020: वास्तव में आर. अश्विन (Ravichandran Ashwin) और उनकी नई टीम दिल्ली कैपटिल्स (Delhi Capitals) को अच्छे परिणाम दिला सकता है. आर. अश्विन (R. Ashwin) ने अपनी इस नयी खोज का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. और दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बाहर निकलने वाली इस गेंद को मिलने वाला घुमाव हैरानी भरा है.

IPL 2020: आर. अश्विन ने आईपीएल से पहले ईजाद की नई 'गच्चा बॉल', पोस्ट किया VIDEO

Ravichandran Ashwin की इस गेंद से निपटना आसान नहीं होगा

खास बातें

  • बल्लेबाजों के होश उड़ाएगी "गच्चा बॉल"
  • इस गच्चे से कैसे निपटेंगे बल्लेबाज?
  • दिल्ली कैपिटल्स का इस बार भला करेगी गच्चा बॉल!!
नई दिल्ली:

Indian Premier League:यूएई (UAE) में 19 सितंबर से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) शुरू होने से पहले ही ऑफ स्पिनर आर. अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बल्लेबाजों को छकाने के लिए नया ब्रह्मास्त्र ढूंढ लिया है. और इससे निपटना बल्लेबाजों के लिए आसान होने नहीं जा रहा है. इसको आप "गच्चा बॉल" कह सकते हैं. आर. अश्विन (R. Ashwin) इस गेंद पर लॉकडाउन के समय से ही काम कर रहे थे. घर पर रहते हुए अश्विन (R. Ashwin) ने पहले इसकी ग्रिप पर काम किया और अब जब ओपन में प्रैक्टिस शुरू हुई, तो इस पर अमल करना भी शुरू कर दिया  है. ध्यान दिला दें कि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) पिछले सेशन में पंजाब को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के पाले में आए थे, लेकिन  पिछले सेशन में उनका प्रदर्शन अश्विन के नाम के अनुरूप नहीं रहा था. उम्मीद है कि यह "गच्चा बॉल" यूएई (UAE) में शुरू हो रहे आईपीएल (IPL 2020) में उनका काफी भला करेगी. 

यह भी पढ़ें: छक्का लगने के बाद भी गेंदबाज के लिए ताली बजाते हैं धोनी, मुथैया मुरलीधरन ने कहा..

वास्तव में आर. अश्विन और उनकी नई टीम दिल्ली कैपटिल्स को अच्छे परिणाम दिला सकता है. आर. अश्विन ने अपनी इस नयी खोज का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. और दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बाहर निकलने वाली इस गेंद को मिलने वाला घुमाव हैरानी भरा है. इस गेंद "दूसरा" की श्रेणी में इसलिए नहीं डाला जा सकता क्योंकि बहुत हद तक अश्विन इस गेंद के लिए कलाई का इस्तेमाल कर रहे हैं. 

और इस गेंद से निपटना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा. वैसे देखने वाली बात यह होगी कि अश्विन क्या बिना कलाई के या उंगलियों की ग्रिप से भी इस गेंद को फेंक पाएंगे. अश्विन ने पोस्ट किए वीडियो में #Preparation के साथ लिखा कि ओके, यह वह गेंद है, जो दूसरी तरफ जाती है. और यूएई के सूखे हुए विकेट पर यह गेंद काफी कारगर साबित हो सकती है. उम्मीद की जा सकती है कि इस बार यह गेंद दिल्ली कैपिटल्स के लिए उनके प्रदर्शन को बेहतर करने में योगदान देगी. 

यह भी पढ़ें: टाइटल स्पॉन्सरशिप की रेस में बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि भी, BCCI को भेज सकती है प्रस्ताव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब छोड़कर पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स के लिए अश्विन का प्रदर्शन उम्मीद के हिसाब से नहीं रहा था. पिछले सेशन में अश्विन खेले 14 मैचों में सिर्फ 15 विकेट ही चटका सके थे. ऐसे में अब जबकि अगले साल टी20 वर्ल्ड कप है, तो इस  संस्करण के जरिए अश्विन के अपनी प्रतिष्ठा में इजाफा करने का अच्छा मौका है. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.