रोहित शर्मा ने बनाया IPL का बड़ा रिकॉर्ड, तोड़ दिया सुरेश रैना का रिकॉर्ड

IPL 2020 Match 20th : (RR vs MI): मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में रचा इतिहास, तोड़ा सुरेश रैना का रिकॉर्ड.

रोहित शर्मा ने बनाया IPL का बड़ा रिकॉर्ड, तोड़ दिया सुरेश रैना का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर बने

खास बातें

  • आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर बने रोहित शर्मा
  • हिट मैन रोहित ने तोड़ दिया सुरेश रैना रिकॉर्ड
  • धोनी इस समय आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले क्रिकेटर हैं

IPL 2020 Match 20th : (RR vs MI) राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आजके  मैच में मैदान पर उतरते ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे, रोहित आईपएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने ऐसा कर सुरेश रैना (Suresh Raina) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. रोहित का यह 194वां आईपीएल मैच है. सुरेश रैना ने अबतक आईपीएल में 193 मैच खेले हैं. वहीं, आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड धोनी के नाम है.

मैच का लेटेस्ट अपडेट, यहां क्लिक करें- MI Vs RR

धोनी ने 195 मैच अबतक खेले हैं. यानि रोहित और धोनी (MS Dhoni) आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने के रिकॉर्ड को लेकर आगे-पीछे चल रहे हैं. इन तीन खिलाड़ियों के अलावा दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में 186 मैच खेले हैं तो वहीं आरसीबी कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अबतक आईपीएल में 182 मैच खेले हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा रोहित शर्मा बतौर कप्तान अबतक 110 मैच खेल चुके हैं. आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड धोनी के नाम है. धोनी ने 179 मैचों में कप्तानी की है., गौतम गंभीर इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. गंभीर ने कुल 129 मैचों में कप्तान के तौर पर खेले हैं. विराट कोहली ने बतौर कप्तान आईपीएल में 115 मैच खेल चुके हैं.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​