IPL 2020: रोहित शर्मा बोले- दुबई का प्लेन पकड़ने के लिए एयरपोर्ट की तरफ भाग रहा हूं..'

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिये कप्तानी में सबसे अहम चीज है ‘निस्वार्थ रहना’ और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में उन्हें खुद को ‘सबसे कम अहम व्यक्ति’ कहलाने में कोई हिचकिचाहट नहीं

IPL 2020: रोहित शर्मा बोले- दुबई का प्लेन पकड़ने के लिए एयरपोर्ट की तरफ भाग रहा हूं..'

IPL 2020: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिये कप्तानी में सबसे अहम चीज है ‘निस्वार्थ रहना' और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में उन्हें खुद को ‘सबसे कम अहम व्यक्ति' कहलाने में कोई हिचकिचाहट नहीं है. भारतीय क्रिकेट 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (IPL 2020 in UAE) में आईपीएल से बहाल होगा जबकि पूरी दुनिया कोविड-19 महामारी (COVID-19) को रोकने की जद्दोजहद में लगी है. मुंबई इंडियंस (MI) को चार खिताब दिलाने वाले रोहित ने पीटीआई से कहा, ‘‘मैं इस बात में विश्वास करता हूं कि जब आप कप्तान हो तो आप सबसे कम अहम व्यक्ति होते हो. जब बड़े हित की बात होती है तो अन्य काफी अहम बन जाते हैं. अलग अलग कप्तानों के लिये यह चीज अलग होती है लेकिन जहां तक मेरा संबंध है तो मैं इससे इत्तेफाक रखता हूं. 

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने हाल में उनके ‘कूल' व्यवहार की तुलना महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से की. वह तुलना को तरजीह नहीं देते लेकिन दोनों में एक समानता तो है कि रोहित भी मुश्किल परिस्थितियों को देखते हुए पूर्व भारतीय कप्तान की तरह ही दिखते हैं. उन्होंने हंसते हुए कहा, ‘‘गुस्सा नहीं दिखाना कोई जानबूझकर किया गया प्रयास नहीं है.

वहीं, रोहित ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है जिसमें वो जल्द से जल्द यूएई जाकर आईपीएल खेलने की बात कह रहे हैं. रोहित ने पोस्ट में अपनी रनिंग करते हुए तस्वीर शेयर की है और लिखा है, 'मैं दुबई का प्लेन पकड़ने के लिए एयरपोर्ट की तरफ दौड़ते हुए'. रोहित के इस कैप्शन ने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया है. रोहित का यह पोस्ट खूब वायरल भी हो रहा है.

एजेंसी को उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरी प्रकृति है क्योंकि आप किसी और की तरह दिखाने की कोशिश नहीं करते। आप जो हो, हमेशा वही रहने की कोशिश करते हो. रोहित ने कहा, ‘‘आप भी गुस्सा होते हो, कभी कभार आपा खो देते हो लेकिन यह महत्वपूर्ण होता है कि आप इसे अपनी टीम के साथियों को नहीं दिखाओ. अपनी भावनाओं को छुपाना सबसे मुश्किल काम होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय टीम के उप कप्तान को लगता है कि आईपीएल शुरू होने से पहले उनके पास काफी समय है और वह लंबे समय के ब्रेक के बाद अगले एक महीने के दौरान धीरे धीरे मजबूती और स्टेमिना हासिल कर लेंगे. उन्होंने कहा,‘‘उम्मीद है कि जिम इस हफ्ते खुल जायेंगे और मैं इंडोर ट्रेनिंग शुरू कर सकूंगा। इस समय मुंबई के मानसून की वजह से आप आउटडोर ट्रेनिंग नहीं कर सकते. मैं इंडोर सुविधाओं के इस्तेमाल के लिये मुंबई क्रिकेट संघ से को पत्र लिखूंगा

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.