IPL 2020: ये है RCB की ताकत और कमजोरी, क्या कोहली की कप्तानी में जीत पाएगी पहला खिताब ?

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2002)  में अब तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर रही विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने क्रिस मौरिस (Chris Morris) और आरोन फिंच (Aaron Finch) को खरीदकर अपनी समस्याओं का समाधान तलाशने की कोशिश की

IPL 2020: ये है RCB की ताकत और कमजोरी, क्या कोहली की कप्तानी में जीत पाएगी पहला खिताब ?

IPL 2020: आरसीबी की टीम की नजर पहला खिताब जीतने पर होगी

खास बातें

  • IPL 2020: आरसीबी की टीम का प्रीव्यू
  • क्या इस बार आईपीएल का खिताब जीत पाएगी आरसीबी
  • कोहली की कप्तानी में पहली बार खिताब जीतने के इरादे के साथ उतरेगी

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2002)  में अब तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर रही विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने क्रिस मौरिस (Chris Morris) और आरोन फिंच (Aaron Finch) को खरीदकर अपनी समस्याओं का समाधान तलाशने की कोशिश की है लेकिन मैदान पर ही पता चलेगा कि यह दांव कितना कारगर साबित हुआ. कोहली की मौजूदा टीम 2016 के बाद से सबसे संतुलति टीम है जब वह तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी लेकिन फिर हार गई थी. आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी हरफनमौला क्रिस मौरिस पर दस करोड़ रूपये खर्च किये और प्रबंधन को डैथ ओवरों में उनसे कसी हुई गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम पर आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद होगी.

2017 में क्रिस गेल (Chris Gayle) के जाने के बाद से आरसीबी की बल्लेबाजी कोहली और एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) पर निर्भर रही है लेकिन आस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच के आने से उन पर दबाव कुछ कम होगा. कोहली अब फिंच के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं या तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं । ऐसे में पार्थिव पटेल या देवदत्त पडीक्कल उनके साथ पारी की शुरूआत करेंगे.

स्टार खिलाड़ियों के नहीं चलने पर गुरकीरत सिंह मान और शिवम दुबे जैसे युवाओं पर जिम्मेदारी रहेगी । निचले क्रम पर मौरिस के साथ मोईन अली भी हैं. गेंदबाजी में अली और लेग स्पिनर एडम जाम्पा में से एक को चुना जायेगा.  युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और वाशिंगटन सुंदर भी स्पिनरों में शामिल है. तेज गेंदबाजों में मौरिस, डेल स्टेन (Dale Steyn), नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज हैं.  

कोचिंग स्टाफ भी नया है जिसमें माइक हेसन और सिमोन कैटिच शामिल हैं. आरसीबी के प्रशंसक दुआ कर रहे होंगे कि 13 साल का उनका इंतजार इस बार खत्म हो जाये.  आरसीबी को 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से पहला मैच खेलना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

RCB टीम 2020 IPL :
आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)