IPL 2020: फाफ डु प्लेसी-शेन वॉट्सन की ओपनिंग जोड़ी ने IPL में रचा इतिहास, एक साथ बनाए कई रिकॉर्ड

IPL 2020 KXIP vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट दूसरी जीत दर्ज की. चेन्नई के ओपनर फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) और शेन वॉट्सन (Shane Watson) ने मिलकर सीएसके को शानदार जीत दिला दी

IPL 2020: फाफ डु प्लेसी-शेन वॉट्सन की ओपनिंग जोड़ी ने IPL में रचा इतिहास, एक साथ बनाए कई रिकॉर्ड

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब को सीएसके ने 10 विकेट से हराया

खास बातें

  • वॉटसन-डुप्लेसी ने IPL में की रिकॉर्डतोड़ नाबाद 181 रन की पार्टनरशिप
  • दोनों ने मिलकर आईपीएल में पार्टनरशिप का बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड
  • किंग्स इलेवन पंजाब को मिली पूरे 10 विकेट से शर्मनाक हार

IPL 2020 KXIP vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट दूसरी जीत दर्ज की. चेन्नई के ओपनर फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) और शेन वॉट्सन (Shane Watson) ने मिलकर सीएसके को शानदार जीत दिला दी. दोनों ने मिलकर 181 रन बनाए. फाफ और वॉट्सन के द्वारा 181 रन की पार्टनरशिप आईपीएल में सीएसके की ओर से किसी भी विकेट के लिए किया गया सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है. दोनों ने मिलकर मुरली विजय और माइक हसी के 159 रन की पार्टनरशिप के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. पंजाब के द्वारा दिए गए 179 रन के लक्ष्य को सीएसके ने 17.4 ओवर में 181 रन बनाकर हासिल कर लिया. वॉट्सन 53 गेंद पर 83 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं फाफ ने 53 गेंद पर 87 रन की पारी खेली. दोनों ने गजब की बल्लेबाजी की और पंजाब के गेंदबाजों को कोई सफलता हाथ आने नहीं दी. 

वॉट्सम ने अपनी पारी में 11 चौके और 3 छक्के जमाए तो वहीं डुप्लेसी ने 11 चौके और 1 छक्के लगाए. दोनों के द्वारा की गई नाबाद 181 रन की पार्टनरशिप पंजाब के खिलाफ की गई किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है. आईपीएल में ओपनिंग की यह चौथी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है.

आईपीएल के इतिहास में बिना विकेट खोए किसी टीम के द्वारा हासिल किया गया यह दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है. बिना विकेट खोए सबसे ज्यादा रनों के लक्ष्य को हासिल करने का रिकॉर्ड केकेआर के नाम है. केकेआर ने 2017 में गुजरात लॉयंस 184 रनों के लक्ष्य को बिना विकेट खोए हासिल करने का कमाल किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​