शशि थरूर द्वारा अगला 'धोनी' करार दिए जाने पर Sanju Samson ने किया रिएक्ट, बोले- 'कोशिश भी नहीं करनी चाहिये'

आईपीएल 2020 (IPL 2020)  में संजू सैमसन (Sanju Samson) शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. अबतक खेले 2 मैच में 214.86 के स्ट्राइक रेट के साथ 159 रन बना लिए हैं. आईपीएल 2020 में इम समय सैमसन सबसे ज्यादा छ्क्का जमाने वाले बल्लेबाज हैं

शशि थरूर द्वारा अगला 'धोनी' करार दिए जाने पर Sanju Samson ने किया रिएक्ट, बोले- 'कोशिश भी नहीं करनी चाहिये'

IPL 2020 धोनी की तरह कोई नहीं खेल सकता, किसी को कोशिश भी नहीं करनी चाहिए: सैमसन

Sanju Samson in IPL : आईपीएल 2020 (IPL 2020)  में संजू सैमसन (Sanju Samson) शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. अबतक खेले 2 मैच में 214.86 के स्ट्राइक रेट के साथ 159 रन बना लिए हैं. आईपीएल 2020 में इम समय सैमसन सबसे ज्यादा छ्क्का जमाने वाले बल्लेबाज हैं. अपनी बल्लेबाजी से एक बार फिर सैमसन ने साबित कर दिया है कि धोनी (MS Dhoni) की जगह भारतीय टीम में लेने के लिए वो बिल्कुल तैयार हैं. इस समय भारतीय टीम में छोटे फॉर्मेट में विकेटरकीपर बल्लेबाज की रेस में रिषभ पंत (Rishabh Pant) सबसे आगे हैं. लेकिन जिस तरह से सैमसन ने दोनों मैच में अपनी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है उससे रिषभ पंत के लिए बड़ी चुनौती सामने आ गई है. राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने मंगलवार को कहा कि भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की तरह ‘कोई नहीं खेल सकता' और ‘ किसी को इसकी कोशिश भी नहीं करनी चाहिये'.

शशि थरूर ने उन्हें अगला धोनी करार दिया तो सैमसन ने इस तुलना को खारिज किया

सैमसन के सहजता से बड़े शॉट खेलने की क्षमता से टीम ने करीबी मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब (CSK Vs MI) के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की. पंजाब की टीम के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स रिकार्ड लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहा. उनकी इस धमाकेदार पारी के बाद केरल के कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उन्हें अगला धोनी करार दिया. सैमसन ने हालांकि इस तुलना को खारिज करते हुए कहा, ‘‘ मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि धोनी की तरह कोई नहीं खेल सकता है, ना ही किसी को उनकी तरह खेलने की कोशिश करनी चाहिये। एमएस धोनी की तरह खेलना बिल्कुल भी आसान नहीं है, इसलिए इससे अलग छोड़ देना चाहिये. मैं कभी एमएस धोनी की तरह खेलने के बारे में नहीं सोचता. वह भारतीय क्रिकेट के और इस खेल के दिग्गज हैं.' सैमसन ने कहा, ‘‘ मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं, मैं इसमें सर्वश्रेष्ठ कैसे कर सकता हूं और मैं मैच कैसे जीत सकता हूं. केरल के इस बल्लेबाज से पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर भी सहमत दिखे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गंभीर ने कहा कि 25 साल के इस खिलाड़ी को अगला धोनी बनने की जगह भारतीय क्रिकेट का संजू सैमसन बनने पर ध्यान देना चाहिये. सैमसन ने 74 और 85 रन की आतिशि पारी खेलकर भारतीय टीम में जगह के लिए अपना दावा मजबूत किया. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए पर्याप्त प्रयास किया है , सैमसन ने कहा, ‘‘ शायद हां, शायद ना. मुझे लगता है कि मैं जानता हूं कि मैं अच्छे लय में हूं, मेरा एकमात्र सपना अपनी टीम के लिए मैच जीतना है. अभी मेरा ध्यान आईपीएल पर है.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)