RR vs KKR: कोलकाता की जीत में चमके अंडर-19 स्टार नागरकोटी और मावी, इयान बिशप बोले- '2 साल का इंतजार'

Rajasthan Royals (RR) and Kolkata Knight Riders (KKR): राजस्थान रॉल्यस (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच में केकेआर (KKR) के युवा गेंदबाजों कमलेश नागरकोटी (Kamlesh Nagarkoti) और शिवम मावी (Shivam Mavi)  और शुभमन गिल ने अपने परफॉर्मंस से दिल जीत लिया.

RR vs KKR: कोलकाता की जीत में चमके अंडर-19 स्टार नागरकोटी और मावी, इयान बिशप बोले- '2 साल का इंतजार'

RR vs KKR: कोलकाता की जीत में चमके अंडर-19 विश्वकप में जीत दिलाने वाले नागरकोटी और मावी, इयान बिशप बोले- '2 साल का इंतजार'

Rajasthan Royals (RR) and Kolkata Knight Riders (KKR): राजस्थान रॉल्यस (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच में केकेआर (KKR) के युवा गेंदबाजों कमलेश नागरकोटी (Kamlesh Nagarkoti) और शिवम मावी (Shivam Mavi)  और शुभमन गिल ने अपने परफॉर्मंस से दिल जीत लिया. नागरकोटी ने जहां 2 ओवर में केवल 13 रन देकर 2 विकेट लि्ए तोव हीं दूसरी ओर मावी ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट चटकाए. केकेआर की जीत में ये दो युवा खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई. बता दें कि कमलेश नागरकोटी को केकेआर ने  2018 में 3.5 करोड़ रूपये में खरीदा था लेकिन चोटिल होने के कारण लगातार 2 सीजन नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस सीजन में उन्हें खेलने का मौका मिला और हैदराबाद के खिलाफ मैच में डेब्यू किया. गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली साल 2018 अंडर 19 वर्ल्डकप की विजेता टीम में कमलेश नागरकोटी टीम का हिस्सा थे, उस दौरान भी नागरकोटी ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया था. यही कारण था कि केकेआर ने उन्हें टीम में शामिल किया था. 2 साल क्रिकेट से अलग रहने के बाद भी नागरकोटी ने हिम्म्त नहीं हारी और लगातार अपनी फिटनेस और गेंदबाजी पर मेहनत करते रहे.

यही कारण रहा कि 2020 में यह युवा गेंदबाज बिल्कुल नए अंदाज में नजर आ रहा है.  IPL 2020 में कमलेश नागरकोटी ने 4 गेंद के अंदर 2 विकेट लेकर केकेआऱ के लिए जीत के दरवाजे खोल दिए. राजस्थान के खिलाफ मैच में नागरकोटी ने जोफ्रा और जयदेव उनादकट का एक शानदार कैच भी लपका, वहीं, शिवम मावी (Shivam Mavi) ने भी 2 विकेट लिए और रोबिन उथप्पा का कैच भी लपका, इस मैच में शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने भी कमाल की पारी खेली और 47 रन बनाकर आउट हुए, गिल भी 2018 में भारतीय अंडर 19 टीम का हिस्सा रहे थे जब भारतीय अंडर 19 टीम विश्व विजेता बना था. रॉयल्स के खिलाफ मैच में तीन युवा खिलाड़ियों ने अपने परफॉर्मेंस से दिखा दिया है कि वो आने वाले भारतीय क्रिकेट के भविष्य है. बता दें कि शिवम मावी को केकेआर ने आईपीएल 13 के लिए 3 करोड़ में किया रिटेन किया था. इन तीनों युवा खिलाड़ियों ने शानदार परफॉर्मेंस कर केकेआर टीम मैनेजमेंट के विश्वास पर खड़े उतरकर अपने सफल करियर की तरफ कदम बढ़ाया है.

वहीं वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप (Ian Bishop) ने केकेआर के (सीईओ) वेंकी मैसूर को ट्वीट कर युवा क्रिकेटरों के भविष्य को संवारने को लेकर बधाई दी है.  इयान बिशप ने ट्वीट कर लिखा कि, शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी को एक साथ देखने के इंतजार में 2 साल का इंतजार करना पड़ा, वेंकी मैसूर और को बहुत बधाई, इन दो युवाओं को टीम के साथ रखने के लिए.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com