IPL 2020 में गजब का ट्रेंड, टॉस जीतो और गेंदबाजी चुनो..

IPL 2020 MI vs RCB: आईपीएल 2020 (IPL 2020)  के 10वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI Vs RCB) ने आरसीबी के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है

IPL 2020 में गजब का ट्रेंड, टॉस जीतो और गेंदबाजी चुनो..

IPL 2020 में गजब का ट्रेंड, टॉस जीतो और गेंदबाजी चुनो..

खास बातें

  • आईपीएल 2020 में गजब का ट्रेंड
  • टॉस जीतकर ज्यादातर टीम पहले गेंदबाजी का कर रही है फैसला
  • आईपीएल 2020 के 10वें मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी

IPL 2020 MI vs RCB: आईपीएल 2020 (IPL 2020)  के 10वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI Vs RCB) ने आरसीबी के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. बता दें कि यह लगातार 10वां मैच है जब टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आईपीएल 2020 में टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाह रही है. आरसीबी और मुंबई के बीच मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. बता दें कि आईपीएल (IPL) में अबतक 9 मैच हुए हैं जिसमें जो भी टीम टॉस जीती है उसने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है लेकिन इस फैसले के बाद भी टॉस जीतने वाली टीमों को हार मिल रही है. अबतक आईपीएल में सुपरओवर से लेकर सबसे बड़ी रन चेस भी देखने को मिली है. 

बता दें कि पहले मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और रन चेस करते हुए जीत हासिल की थी, दूसरे मैच में पंजाब ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी चुनी, हालांकि यह मैच सुपरओवर में गया और दिल्ली की टीम कोे जीत मिली. 

तीसरे मैच में हैदराबाद ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी की थी लेकिन बैंगलोर को 10 रनों से जीत मिली थी. चौथे मैच में सीएसके ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी कराया लेकिन चेन्ऩई रन चेस नहीं कर सकी. राजस्थान यह मैच 16 रनों से जीतने में सफल रहा था. पांचवे मैच में केकेआऱ ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी की लेकिन मुंबई के खिलाफ रन चेस नहीं कर सकी. केकेआऱ को मुंबई ने 49 रन से हराया था. 

छठे मैच में भी आरसीबी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी की लेकिन मैच नहीं जाीत पाई थी. पंजाब ने बैंगलोर को 97 रनों से हराया था. 7वें मैच में सीएसके ने टॉस जीता और दिल्ली को पहले बैटिंग कराई, लेकिन मैच नहीं जीत पाई. 

8वें मैच में हैदराबाद ने कुछ नयापन दिखाते हुए टॉस जीतकर पहले बैंटिंग करने का फैसला किया था. लेकिन केकेआऱ को जीत मिली थी. 9वां मैच आईपीएल के इतिहास का सबसे यादगार मैच साबित हुआ और राजस्थान ने आईपीएल के इतिहास में रन चेस करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की. इस मैच में भी राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन) : देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (सी), एबी डिविलियर्स (डब्ल्यू), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा और इसुरु उदाना.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, जेम्स पैटिनसन, ट्रेंट बाउल्ट और जसप्रित बुमराह.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​