SRH vs RCB Team Prediction, IPL 2020: विराट-वॉर्नर की टीम के बीच होगी भिड़ंत, कैसे देख सकेंगे मैच का लाइव टेलीकास्ट

SRH vs RCB Team Prediction: IPL 2020 के तीसरे मैच में बैंगलोर और हैदराबाद की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है, ऐसे में फैन्स को रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है. दोनों टीमों के पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो मैच का पासा पलट सकते हैं.

SRH vs RCB Team Prediction, IPL 2020: विराट-वॉर्नर की टीम के बीच होगी भिड़ंत, कैसे देख सकेंगे मैच का लाइव टेलीकास्ट

IPL 2020, SRH vs RCB Team Prediction: वॉर्नर के सामने होगी आज विराट की सेना

SRH vs RCB: IPL 2020 के तीसरे मैच में बैंगलोर और हैदराबाद की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है, ऐसे में फैन्स को रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है. दोनों टीमों के पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो मैच का पासा पलट सकते हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खिताब के जीतने के सपने को पूरा करने का अभियान सोमवार से शुरू करेंगे जब उनकी अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का मुकाबला टूर्नामेंट में निरंतर प्रदर्शन करने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad) से होगा. दोनों टीमों में ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो अपने दम पर मैच का रूख पलट सकते हैं. कोहली ने पिछले कुछ सत्र में हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन पहली बार खिताब जीतने का उनका सपना तभी पूरा होगा जब टीम हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करेगी. पहले से ही बड़े खिलाड़ियों से भरी टीम में ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) के आने से बल्लेबाजी और मजबूत हुई है.

युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) से भी उम्मीदें काफी हैं. विजय हजारे ट्रॉफी में पडीक्कल ने अपने परफॉर्मेंस हैरान किया था और 11 मैचों में 609 रन बनाए थे. जिसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक रहे थे. पडीक्कल और फिंच आरसीबी के लिए ओपनिंग कर सकते हैं. आरसीबी के पास भी स्पिन गेंदबाजी में अच्छा विकल्प है. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chhal) फिर से महत्वपूर्ण होंगे जिन्हें वाशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, एडम जम्पा और मोइन अली जैसे अनुभवी गेंदबाजो का साथ मिलेगा. आरसीबी ने पिछले सत्र में आखिरी ओवरों में काफी रन लुटाये थे और टीम ने उस कमजोर कड़ी को खत्म करने की कोशिश कर है. फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका हरफनमौला क्रिस मौरिस को टीम में शामिल किया है. आसीबी ने कोच के तौर पर साइमन कैटिच पर भरोसा जताया है तो वहीं सनराइजर्स के साथ ट्रेवर बेलिस है जिन्होंने पिछले साल इंग्लैंड को विश्व चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी

ऐसी है सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

वहीं दूसरी तरफ वार्नर (David Warner) ने तीन बार टूर्नामेंट में ऑरेंज कैप (सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले) हासिल की है और उनकी कप्तानी में टीम 2016 में चैम्पियन बनी थी. वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ (Jonny Bairstow) टूर्नामेंट के सबसे खतरनाक सलामी जोड़ियों में से एक है.  पिछले सत्र में आरसीबी के खिलाफ इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए रिकार्ड (IPL) रनों की साझेदारी की थी. वे उस लय को यहां बरकरार रखना चाहेंगे.  सनराइजर्स के पास केन विलियमसन, मनीष पांडे, मिशेल मार्श और फेबियन एलेन जैसे शानदार बल्लेबाज है. पिछले सत्र में आखिरी स्थान पर रहने वाली आरसीरबी की टीम इस सत्र में काफी संतुलित लग रही है लेकिन उसका आकलन मैदान पर ही होगा. 

सनराइजर्स के लिए निचले क्रम की बल्लेबाजी कमजोर कड़ी सबित हो सकती है. फ्रेंचाइजी ने विराट सिंह, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग और अब्दुल समद जैसे युवा बल्लेबाजों पर भरोसा जताया है और उम्मीद है कि इनमें से कोई खिलाड़ी मध्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन करेगा. टीम की गेंदबाजी इकाई में हालांकि ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है और भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे जहां उन्हें संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल और बासिल थम्पी जैसे गेंदबाजों का साथ मिलेगा. टीम में टी20 प्रारूप के शीर्ष गेंदबाज माने जाने वाले राशिद खान (Rashid Khan) के अलावा हरफनमौला मोहम्मद नबी भी है जो कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में शानदार लय में थे, टीम में बाये हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम भी है.

दोनों टीमों के बीच आईपीएल रिकॉर्ड्स

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अबतक 15 मैच हुए हैं जिसमें हैदराबाद 8 मैच तो वहीं आरसीबी 6 मैच जीतने में सफल रहा है. आखिरी 5 मैचों में दोनों टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं तो वहीं एक मैच साल 2017 में बारिश की वजह से रद्द हुआ था. 

कहां होगा मैच और समय
दोनों टीमों के बीच मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में शाम साढ़े 7 बजे से खेले जाएंगे. 

लाइव टेलीकास्ट
मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार नेटवर्क पर होगा

ऑनलाइन स्ट्रीमिंग
आरसीबी और हैदराबाद के बीच मैच का लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार ऐप पर किया जाएगा. 

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज 
सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (562)
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (504)

टीमें:
सनराइजर्स हैदराबाद (SRH Team) : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, मिशेल मार्श, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

आरसीबी (RCB Team): आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव