IPL 2020: कुछ ऐसा कहकर केविन पीटरसन ने ब्रायन लारा की ऋषभ पंत की तारीफ पर पानी फेर दिया

IPL 2020: पंत ने आईपीएल में इस साल खेले पांच मैचों में 31, 37* 28, 38 और 37 का स्कोर किया. इस स्कोर के साथ पंत के रवैय और सुधार की चर्चा भी हुई. इसी बात को ब्रायन लारा ने इंगित करते हुए पंत की तारीफ की, लेकिन पीटरसन की सोच अलग ही है. 

IPL 2020: कुछ ऐसा कहकर केविन  पीटरसन ने ब्रायन लारा की ऋषभ पंत की तारीफ पर पानी फेर दिया

IPL 2020: ऋषभ पंत ने इस साल बेहतर रवैया और एप्रोच दिखायी है

नई दिल्ली:

एक दिन पहले ही दिग्गज ब्रायन लारा ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तारीफ की थी, लेकिन इस तारीफ पर चर्चा खत्म भी नहीं हुई कि एक और दिग्गज केविन पीटरसन ने ब्रायन लारा की सारी तारीफ पर पानी फेर दिया. पीटरसन ने कहा  कि पंत ऐसे खिलाड़ी हैं, जो निराश करते हैं क्योंकि मैं उनसे बहुत ज्यादा की उम्मीद करता हूं. पीटरसन ने कहा कि साल 2017 में चमकने के बाद से  ऋषभ पंत का विकास उम्मीद के हिसाब से नहीं रहा है. हालांकि, पंत ने आईपीएल में इस साल खेले पांच मैचों में 31, 37* 28, 38 और 37 का स्कोर किया. इस स्कोर के साथ पंत के रवैय और सुधार की चर्चा भी हुई. इसी बात को ब्रायन लारा ने इंगित करते हुए पंत की तारीफ की, लेकिन पीटरसन की सोच अलग ही है. 


स्टार-स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में पीटरसन ने कहा कि अभी भी पंत को निरंतरता को पाना बाकी है. भारतीय तमगे को पाने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की दिशा में आपको लगातार बेहतर करना पड़ता है. आपको स्थायित्व भरा प्रदर्शन करना होता है. खुद को लगातार बेहतर बनाना पड़ता है. मैं ऋषभ पंत को पिछले कई साल से देख रहा हूं और जब देख रहा हूं, तब से ही उनमें निरंतरता का अभाव रहा है. 

अब यह तो आप जानते ही हैं कि धोनी के संन्यास के बाद टीम इंडिया के अगले विकेटकीपर की रेस और व्यापक हो गई है. पंत के अलावा एक और विकेटकीपर संजू सैमसन की भी चर्चा चल रही है. संजू ने इस आईपीएल की शुरुआत लगातार दो अर्द्धशतक के साथ की, लेकिन उसके बाद अगले चार मैचों में वह दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सके.

लेकिन इसके वावजूद पीटरसन को संजू सैमसन की प्रगति ने ज्यादा प्रभावित किया है.  पीटरसन ने कहा कि जहां तक मैं संजू की ओर देखता हूं, तो मैं उसे पूरी तरह अलग पाता हूं. इस साल जैसा समर्पण संजू ने दिखाया है, उससे मैं खासा प्रभावित हूं. और इस पहलू से संजू दिल्ली के पंत से रेस में आगे हो गए हैं.  और यह केवल आहार, फिटनेस और समर्पण पहलुओं के कारण है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.