IPL 2020: इस वजह से गावस्कर ने अपनी हैदराबाद टीम से पूर्व कप्तान विलियमसन को किया बाहर

IPL 2020: गावस्कर ने कहा कि इसके बाद आप दोनों अफगानी खिलाड़ी मोहम्मद नबी और राशिद खान को बाहर नहीं बैठा सकते. ये दोनों ही मैच विजेता खिलाड़ी हैं. ऐसे में केन विलियमसन को कुछ शुरुआती मैचों में बाहर बैठना पड़ेगा. वहीं, गावस्कर ने आश्चर्यजनक रूप से भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग को नंबर-4 पर खिलाने की वकालत की,

IPL 2020: इस वजह से गावस्कर ने अपनी हैदराबाद टीम से पूर्व कप्तान विलियमसन को किया बाहर

IPL 2020: केन विलियमसन गावस्कर के समीकरण में फिट नहीं बैठ रहे

खास बातें

  • एकदम से नापसंद बन गए केन विलियमसन
  • विश्व कप उपविजेता टीम के कप्तान हैं विलियमसन
  • अब विलियमसन की जगह वॉर्नर हैं कप्तान
नई दिल्ली:

अब जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) एक तरह से शुरू हो चुकी है, तो क्रिकेट पंडितों की राय और चर्चाओं ने भी जोर पकड़ लिया है. ज्यादातर विशेषज्ञ संभावित टीम इलेवन पर अपने विचार रख रहे हैं कि किस टीम की इलेवन क्या होनी चाहिए. इसी कड़ी में पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की अपनी इलेवन चुनी है, लेकिन  हैरानी की बात यह है कि उन्होंने पूर्व कप्तान केन विलियमसन को ही बाहर का रास्ता दिखा दिया है. गावस्कर की इस राय के पीछे कारण यह है कि इलेवन में विदेशी खिलाड़ियों की अधिकतम संख्या सिर्फ चार ही है. और हैदराबाद में विदेशियों के बीच मुकाबला इतना कड़ा है कि पूर्व कप्तान की जगह बनती ही नहीं दिखाई दे रही है. और यही कारण रहा कि गावस्कर की इलेवन में केन विलियमसन टीम में फिट नहीं हुए. 

गावस्कर ने अपनी हैदराबाद इलेवन चुनते हुए ओपनरों के रूप में डेविड वॉर्नर और जॉनी बैर्यस्टो को चुना है. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने हालिया समय में जमकर रन बरसाए हैं और माना जा रहा है इन दोनों का प्रदर्शन की  विलियमसन को न चुने जाने का सबब बन गया. गावस्कर ने कहा कि जिस तरह से बैर्यस्टो और वॉर्नर ने शुरुआती साझेदारी की, इन दोनों ने बहुत ही ज्यादा रन बनाए हैं. ऐसे में ये दोनों ही इस बार पारी की शुरुआत करेंगे.  

गावस्कर ने कहा कि इसके बाद आप दोनों अफगानी खिलाड़ी मोहम्मद नबी और राशिद खान को बाहर नहीं बैठा सकते. ये दोनों ही मैच विजेता खिलाड़ी हैं. ऐसे में केन विलियमसन को कुछ शुरुआती मैचों में बाहर बैठना पड़ेगा. वहीं, गावस्कर ने आश्चर्यजनक रूप से भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग को नंबर-4 पर खिलाने की वकालत की, तो मनीष पांडे को नंबर-3 पर भेजने की बात कही. गावस्कर ने अपनी सनराइजर्स हैदराबाद इलेवन में विजय शंकर और ऋिद्धिमान साहा को भी जगह दी है, तो सनी की बतौर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, बासिल थंपी और संदीप शर्मा पसंद बनने में कामयाब रहे. चलिए गावस्कर की हैदराबाद टीम पर नजर दौड़ा लीजिए: 


डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बैर्यस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, ऋिद्धिमान साहा, मोहम्मद नबी, भुवनेश्वर कुमार, बासिल थंपी, राशिद खान, संदीप शर्मा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.