IPL 2020 में इस मामले में तो टॉप से नंबर 5 तक छाए हुए हैं ए‍नरिक नोर्ट्जे...

भारतीय तेज गेंदबाजों के लिहाज से बात करें तो इस सीजन में देश का कोई बॉलर 150 किमी/घंटा के बैरियर को नहीं छू पाया है.

IPL 2020 में इस मामले में तो टॉप से नंबर 5 तक छाए हुए हैं ए‍नरिक नोर्ट्जे...

'रफ्तार के सौदागर' एनरिक नोर्ट्जे टूर्नामेंट में अब तक 12 विकेट ले चुके हैं

खास बातें

  • इस IPL सीजन की पांच सबसे तेज गेंद नोर्ट्जे ने ही फेंकी हैं
  • RR के खिलाफ 156.22 किमी/घंटा की गति से फेंकी थी गेंद
  • यह है इस सीजन की अब तक की सबसे तेज गति की गेंद
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के इस सीजन में कई तेज गेंदबाजों (Fast Bowlers) ने अपने प्रदर्शन से खास छाप छोड़ी है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada)का तो टीम के अब तक के शानदार प्रदर्शन में अहम योगदान रहा है. दक्षिण अफ्रीकी टीम तेज गेंदबाज रबाडा ने टूर्नामेंट के 10 मैचों में अब तक 21 विकेट हासिल किए हैं और उनका औसत 14.33 का है. मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), किंग्‍स इलेवन पंजाब के मोहम्‍मद शमी (Mohammad Shami) और राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer)ने भी तेज गेंदबाज की हैसियत से अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. शमी ने अब तक 16, बुमराह ने 15 और आर्चर ने 13 विकेट हासिल किए हैं. बेशक विकेट लेने के मामले में ये तेज गेंदबाज बेजोड़ हैं लेकिन गेंदों की गति के मामले में तो रफ्तार के सौदागर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के एनरिक नोर्ट्जे ही साबित हुए हैं. आईपीएल 2020 की अब तक की पांच सबसे तेज गेंद दक्षिण अफ्रीका के नोर्ट्जे (Anrich Nortje)ने ही की हैं. खास बात यह है कि टूर्नामेंट से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले रबाडा और नोर्ट्जे दोनों दक्षिण अफ्रीका से हैं और दोनों ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम से खेल रहे हैं.

KXIP vs DC: केएल राहुल ने शमी के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन की बताई यह वजह..

टूर्नामेंट में अब तक की सबसे तेज गेंदबाज नोर्ट्जे ने फेंकी, राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ हुए मैच में उन्‍होंने 156.22 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी. यही नहीं, नोर्ट्जे टूर्नामेंट में अब तक 155.21, 154.74, 154.21 और 153.72 किमी/घंटा की रफ्तार से भी गेंद फेंक चुके हैं. यह आईपीएल 2020 की अब तक की पांच सबसे तेज गेंद हैं. गेंदों की गति के मामले में पहले पांच स्‍थान पर नोर्ट्जे का कब्‍जा है. इंग्‍लैंड की ओर से खेलने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का नंबर इसके बाद आता है.उन्‍होंने टूर्नामेंट में अपनी सबसे तेज गेंद 153.62 किमी/घंटा की रफ्तार से फेंकी है.

चेन्नई सुपरकिंग्स को झटका, ड्वेन ब्रावो का सफर आईपीएल में हुआ समाप्त

भारतीय तेज गेंदबाजों के लिहाज से बात करें तो इस सीजन में देश का कोई बॉलर 150 किमी/घंटा के बैरियर को नहीं छू पाया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने टूर्नामेंट में 149.34 किमी/घंटा की रफ्तार से अपनी सबसे तेज गेंद फेंकी है.

Newsbeep

'फिट इंडिया' में विराट कोहली ने PM को बताया अपनी फिटनेस का राज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com