IPL 2020: खिलाड़ी रहें कड़े प्रोटोकॉल के लिए तैयार, इस सूरत में टीम विराट को यूएई में ही बने रहना होगा

IPL 2020: इसी बीच यह भी चर्चा जोर-शोर से चल रही है कि यूएई में प्रत्येक फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों के लिए अलग प्रोटोकॉल बनाने जा रही हैं. इसके तहत खिलाड़ियों को मुश्किल नियमों का पालन करना होगा और बाहरी लोगों से मुलाकात पर पूरी तरह से प्रतिबंध का पालन करना होगा.

IPL 2020: खिलाड़ी रहें कड़े प्रोटोकॉल के लिए तैयार, इस सूरत में टीम विराट को यूएई में ही बने रहना होगा

आईपीएल की प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • गवर्निंग काउंसिल की बैठक होगी शुक्रवार को
  • आईपीएल से जुड़े कई बड़े फैसले लेगी काउंसिल
  • फाइनल की तिथि में भी बदलाव की संभावना
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार टीम विराट के इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे में 14 दिन क्वारंटीन में गुजारने होंगे. सूत्रों के अनुसार सूत्रों ने कहा कि अगर आईपीएल (IPL 2020) की शुरुआत में ही टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो जाती हैं, तो भी खिलाड़ी यूएई में ही बने रहेंगे और इसके खत्म होने का इंतजार करेंगे. इसका मतलब यह है कि टीम इंडिया आईपीएल के बाद यूएई से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी.

सूत्रों ने कहा कि अगर खिलाड़ियों को आईपीएल के मैच नहीं भी खेलने पड़ते हैं, तो भी यूएई में ही रहकर अभ्यास करना होगा. जैसे ही आईपीएल खत्म होगी, तो नॉकआउट मैचों में व्यस्त रहने वाले खिलाड़ी शेष टीम से जुड़ जाएंगे. पूरी टीम फिर यूएई से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी. 

इसी बीच यह भी चर्चा जोर-शोर से चल रही है कि यूएई में प्रत्येक फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों के लिए अलग प्रोटोकॉल बनाने जा रही हैं. इसके तहत खिलाड़ियों को मुश्किल नियमों का पालन करना होगा और बाहरी लोगों से मुलाकात पर पूरी तरह से प्रतिबंध का पालन करना होगा. ध्यान दिला दें कि शनिवार को गवर्निंग काउंसिल की बैठक होने जा रही है और इसी दिन सारे नियमों के बारे में आपको जानकारी मिल जाएगी कि बेसिक प्रोटोकॉल क्या होगा. 


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com