Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले 5 बल्लेबाज, 2 नाम लिस्ट में चौंकाने वाले..

IPL 2020 आईपीएल अपने पुराने तय कार्यक्रम के तहत शुरू नहीं होगा लेकिन क्रिकेट फैन्स उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द से जल्द कोरोना वायरस का प्रकोप खत्म होगा और क्रिकेट के सबसे रोमांचक फॉर्मेट का लुत्फ उठा सकेंगे

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले 5 बल्लेबाज, 2 नाम लिस्ट में चौंकाने वाले..

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले 5 बल्लेबाज

खास बातें

  • आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम है
  • आईपीएल 2020 कोरोना वायरस के कारण 14 अप्रैल तक स्थगित
  • 29 मार्च से शुरू होना था आईपीएल

कोरोना वायरस (Coronavirus)  के कारण आईपीएल 2020 (IPL 2020) को 14 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. भले ही आईपीएल अपने पुराने तय कार्यक्रम के तहत शुरू नहीं होगा लेकिन क्रिकेट फैन्स उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द से जल्द कोरोना वायरस का प्रकोप खत्म होगा और क्रिकेट के सबसे रोमांचक फॉर्मेट का लुत्फ उठा सकेंगे . ऐसे में आइए जानते हैं आईपीएल के इतिहास में अबतक सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाजों के बारे में.

इस मामले में पहले नंबर पर केएल राहुल (KL Rahul) हैं. केएल राहुल ने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ केवल 14 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया था. केएल राहुल ने पीसीए के आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान धमाकेदार बल्लेबाजी कर 51 रनों की पारी खेली थी. अपनी उस तूफानी पारी में केएल राहुल ने 4 छक्के और 6 चौके जमाए थे. ऐसा पहली बार था जब केएल राहुल ने इस तरह से धमाकेदार बल्लेबाजी थी थी. इस पारी के बाद से केएल राहुल किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम के अहम सदस्य बन गए.

यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने साल 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ईडन गॉर्डन में 15 गेंद पर अर्धशतक जमाया था. हैदराबाद के खिलाफ यूसुफ ने कुल 72 रनों की पारी खेली थी. अपनी पारी में उन्होंने 7 ताबड़तोड़ छक्के और 5 चौके जमाए थे.

सुनील नरेन (Sunil Narine) ने 2017 के आईपीएल में सभी को हैरानी में डालते हुए 15 गेंद पर अर्धशतक जमाया था. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी (RCB) के खिलाफ नरेन ने 54 रनों की पारी खेली थी. अपनी पारी में नरेन के बल्ले से 4 छ्क्के और 6 चौके निकले थे. नरेन ने इस तरह से धमाकेदार बल्लेबाजी करना यकीनन हर किसी को हैरान कर गया था.

टी-20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने गए सुरेश रैना ( Suresh Raina) ने साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ वानखड़े स्टेडियम में 16 गेंद पर पचासा ठोका था. इस मैच में रैना ने 87 रनों की तूफानी पारी खेली थी. अपनी पारी में रैना ने 6 छक्के और 12 चौके जमाए थे.

'यूनिवर्सल बॉस' के नाम से विख्यात क्रिस गेल ( Chris Gayle) ने साल 2013 में पुणे वॉरीयर्स इंडिया के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 17 गेंद पर अर्धशतक जमाया था. इस मैच में गेल ने 175 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. अपनी पारी में गेल ने 17 छक्के और 13 चौके जमाए थे. मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भी आईपीएल (IPL) में 17 गेंद पर अर्धशतक जमाया है.पंड्या ने कोलकाता के खिलाफ मैच में यह कारनामा कर दिखाया था.

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान