IPL 2020: ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने IPL में जमाया शतक लेकिन शायद ही किसी को याद हो..

आईपीएल (IPL 2020) अपने आधे सफर पर पहुंच चुका है, विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से लेकर धोनी (MS Dhoni) ने रिकॉर्डों की भरमार कर दी है

IPL 2020: ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने IPL में जमाया शतक लेकिन शायद ही किसी को याद हो..

IPL 2020: ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने IPL में जमाया शतक लेकिन इतिहास के पन्नों में कहीं खो कर रह गए

खास बातें

  • आईपीएल में शतक जमाने वाले ऐसे खिलाड़ी जिन्हें भूला दिया गया
  • आईपीएल में अबतक कुल 60 शतक लग चुके हैं.
  • कोहली से लेकर गेल ने जमाया है आईपीएल में धमाकेदार शतक

आईपीएल (IPL 2020) अपने आधे सफर पर पहुंच चुका है, विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से लेकर धोनी (MS Dhoni) ने रिकॉर्डों की भरमार कर दी है. आईपीएल 2020 में केएल राहुल (KL Rahul) ने शतक जमाने का कमाल भी कर दिखाया है तो वहीं मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने भी शतक जमाकर फैन्स का खूब मनोरंजन किया है. अबतक आईपीएल में 60 शतक लग (IPL Hundreds List) चुके हैं. इन सेंचुरी में 3 ऐसे बल्लेबाज भी हैं जिन्होंने शतक जमाया लेकिन उनका नाम अब किसी फैन्स को शायद ही याद हो. लेकिन उन खिलाड़ियों का नाम यकीनन आईपीएल के इतिहास में दर्ज हो चुका है. ऐसे में जानते हैं उन बल्लेबाजों के बारे में.

शॉन मार्श
आईपीएल के इतिहास (IPL History) में शॉन मार्श (Shaun Marsh) ने भी शतक जमाने का कमाल किया है, लेकिन उनके द्वारा लगाए गए शतक की याद धुंधली सी पड़ गई है. आईपीएल के पहले सीजन में Shaun Marsh किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा थे, उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मोहाली में 115 रन, 69 गेंदों का सामना करते हुए ठोका था. अपनी पारी में मार्श ने 11 चौके और 7 छक्के लगाए थे. उनकी पारी के दम पर पंजाब को 41 रनों से जीत मिली थी. फैन्स और क्रिकेट पंडित यदा-कदा ही मार्श के शतक की बात पर अपनी राय देते हैं. 

हाशिम अमला
आपको जानकर हैरानी होगी कि दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज रहे हाशिम अमला (Hashim Amla) ने भी आईपीएल में शतक ठोका है. अमला ने साल 2017 के सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ शानदार 104 रनों की पारी खेली थी. उस सीजन में हाशिम अमला किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की ओर से खेल रहे थे. मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मैच में अमला ने 60 गेंदो पर 104 रन बनाए जिसमें 6 छक्के और 8 चौके शामिल रहे थे. आईपीएल में उनके द्वारा लगाए गए शतक को आज फैन्स लगभग भुला ही चुके हैं. उनके शतक की बात शायद ही कोई करता होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पॉल वाल्थटी
आईपीएल के इतिहास में बैंडल मैक्कुलम शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज थे लेकिन वहीं, पॉल वाल्थटी (Paul Valthaty) ने 2011 में शतक जमाया था. 2011 में पॉल वाल्थटी किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेले थे. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शानदार 120 रनों की पारी खेली थी. वाल्थटी ने केवल 63 गेंद पर 120 रन बनाए थे जिसमें 19 चौके शामिल रहे थे. अपनी पारी में पॉल वाल्थटी ने 2 छक्के भी जड़े थे. वाल्थटी की पारी के दम पर पंजाब ने सीएसके को हराया था. इतना जबर्दस्त पारी खेलने वाला यह खिलाड़ी अब आईपीएल के इतिहास में कहीं खोकर रह गया है. Paul Valthaty आईपीएल के इतिहास में शतक जमाने वाले 13वें खिलाड़ी थे. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​