Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL 2020: कोरोना वायरस का आईपीएल पर नहीं पड़ेगा असर, यह है वजह..

निया भर में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अब तक लगभग 3500 लोगों की मौत हो चुकी है और कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट स्थगित कर दिये गये हैं तब लगता है कि आईपीएल पर इसका असर नहीं पड़ेगा और उसके लिये सब कुछ सही है.

IPL 2020: कोरोना वायरस का आईपीएल पर नहीं पड़ेगा असर, यह है वजह..

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में नहीं पड़ेगा कोरोना वायरस का असर

खास बातें

  • कोरोना वायरस का असर नहीं पड़ेगा आईपीएल 2020 पर
  • आईपीएल 29 मार्च से मुंबई में शुरू होना है
  • सभी विदेशी खिलाड़ी भारत आने को तैयार हैं
दिल्ली:

Indian Premier League. क्रिकेट का बहुत कम देशों में खेला जाना इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिये वरदान साबित हो सकता है क्योंकि लगता है कि घातक कोरोना वायरस (CoronaVirus) के खतरे के बावजूद यह टी20 लीग सही समय पर शुरू होगी. दुनिया भर में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अब तक लगभग 3500 लोगों की मौत हो चुकी है और कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट स्थगित कर दिये गये हैं तब लगता है कि आईपीएल (IPL 2020) पर इसका असर नहीं पड़ेगा और उसके लिये सब कुछ सही है. इसके कई कारण है जिनमें प्रमुख वजह इस खेल का बहुत कम देशों में खेला जाना है और इसमें काफी कम विदेशी खिलाड़ी भाग लेते हैं. आईपीएल 29 मार्च से मुंबई में शुरू होगा. गुरुवार तक भारत में कोरोना वायरस के मरीजों के संख्या 29 थी जिसमें 16 इतालवी पर्यटक हैं.

आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी टीमों में शामिल कोई भी विदेशी खिलाड़ी हालांकि अब तक भारत की यात्रा करने के प्रति आशंकित नहीं है.क्रिकेट खेलने वाले देशों आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और कैरेबियाई देशों के लगभग 60 खिलाड़ी आईपीएल में भाग लेंगे और इन देशों में से कोई भी कोरोना वायरस से प्रभावित नहीं है.

Women's T20 World Cup: 8 मार्च भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए होगा बड़ा खास, जानिए क्यों..

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,‘‘आईओसी कह रही है कि तोक्यो में ओलंपिक खेल तय कार्यक्रम के अनुसार होंगे. इस तरह से देखा जाए तो आईपीएल काफी छोटा टूर्नामेंट है.अगर ओलंपिक हो सकता है तो फिर आईपीएल क्यों नहीं हो सकता है.''

दूसरा बड़ा कारण प्रसारक है. स्टार स्पोर्टस ने 16,347 करोड़ रुपये में पांच साल के लिये प्रसारण अधिकार खरीदे हैं और अगर टूर्नामेंट तय कार्यक्रम के अनुसार नहीं होता है तो विज्ञापन से होने वाला उनका राजस्व प्रभावित होगा.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)