यह ख़बर 22 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

किंग्स इलेवन की जीत में मार्श चमके

खास बातें

  • शान मार्श (नाबाद 68) की मैच जिताऊ पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 28वें लीग मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया।
मुंबई:

शान मार्श (नाबाद 68) की मैच जिताऊ पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 28वें लीग मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया।

किंग्स इलेवन की यह तीसरी जीत है जबकि मुम्बई इंडियंस को तीसरी हार मिली है। मार्श को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मुम्बई इंडियंस द्वारा रखी गई 164 रनों की चुनौती का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन ने 19.3 ओवर की बल्लेबाजी में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मार्श ने 40 गेंदों की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

इसके अलावा सलामी बल्लेबाज नितिन सैनी ने 30 और मंदीप सिंह ने 24 रन बनाए। कप्तान डेविड हसी ने भी 21 रनों का योगदान दिया। सैनी और मंदीप ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े थे।

इसके बाद कप्तान और मार्श ने तीसरे विकेट के लिए 58 रनों की सबसे बड़ी और अहम साझेदारी निभाई।

अजहर महमूद (10) ने निराश किया लेकिन विकेट पर रहते हुए उन्होने मार्श के साथ 13 गेंदों पर तेजी से 21 रनों की साझेदारी की। इसके बाद मार्श और डेविड मिलर ने अंतिम दो ओवरों में 12 गेंदों पर 24 रन जोड़कर अपनी टीम को तीन गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

किंग्स इलेवन ने अब तक कुल सात मैच खेले हैं। उसे तीन में जीत और चार में हार मिली है। उसके खाते में छह अंक हैं और वह नौ टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है।

दूसरी ओर, 2011 की उपविजेता मुम्बई इंडियंस टीम सचिन तेंदुलकर की वापसी के बावजूद जीत हासिल नहीं कर सकी। उसने अब तक कुल छह मैच खेले हैं। तीन में उसे जीत मिली है जबकि इतने ही मैचों में हार मिली है। मुम्बई इंडियंस टीम छह अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 163 रन बनाए। इसमें सलामी बल्लेबाज जेम्स फ्रेंकलिन के सबसे अधिक 79 रन शामिल थे। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 35 रन जोड़े।

चार मैचों से टीम से बाहर रहे सचिन ने फ्रेंकलिन के साथ पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े। सचिन ने 23 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाए।

रोहित शर्मा (2) सस्ते में आउट हुए लेकिन इसके बाद फ्रेंकलिन ने कार्तिक के साथ तीसरे विकेट के लिए 75 रनों की कीमती साझेदारी निभाई। दोनों ने मात्र 36 गेंदों पर इतने रन जोड़े।

कार्तिक का विकेट 131 रन के कुल योग पर गिरा। कार्तिक ने अपनी 20 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए। इसके बाद केरन पोलार्ड (7) का विकेट 142 रन के कुल योग पर गिरा।

पोलार्ड के आउट होने के बाद फ्रेंकलिन भी अपना संयम खो बैठे। उनका विकेट 152 रन के कुल योग पर गिरा। फ्रेंकलिन ने 51 गेंदों की तेज पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए।

फ्रेंकलिन का विकेट 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर गिरा। अगली ही गेंद पर प्रवीण कुमार ने कप्तान हरभजन सिंह को भी आउट कर दिया। हरभजन सिर्फ चार रन बना सके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अंबाती रायडू और थिसिरा परेरा तीन-तीन रन पर नाबाद लौटे। किंग्स इलेवन की ओर से प्रवीण और परविंदर अवाना ने दो-दो विकेट लिए।