यह ख़बर 18 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : दिल्ली की छठी हार, चेन्नई की सुपर जीत

खास बातें

  • दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने कोटला मैदान पर खेले गए आईपीएल के 24वें मुकाबले में मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स को 86 रनों से हरा दिया। सुपर किंग्स की यह पांच मैचों में तीसरी जीत है जबकि मेजबान टीम को लगातार छठी बार हार का सामना करना पड़ा है।
नई दिल्ली:

दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने गुरुवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 24वें मुकाबले में मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स को 86 रनों से हरा दिया। सुपर किंग्स की यह पांच मैचों में तीसरी जीत है जबकि मेजबान टीम को लगातार छठी बार हार का सामना करना पड़ा है।

सुपर किंग्स ने दिल्ली के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा था, जो उसके लिए काफी बड़ा साबित हुआ क्योंकि केदार जाधव (31) को छोड़कर उसके बाकी सभी प्रमुख बल्लेबाजों के बल्ले खामोश रहे। नतीजा हुआ कि मेजबान टीम 17.3 ओवरों में 83 रन ही बना सकी। केदार के अलावा जीवन मेंडिस (12) और वीरेंद्र सहवाग (17) दहाई तक पहुंच सके।

सहवाग, जीवन और जाधव के अलावा सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (1), मनप्रीत जुनेजा (2), कप्तान माहेला जयवर्धने (6), इरफान पठान (2), अजित अगरकर (3) और मोर्ने मोर्कल (2) ने निराश किया।

वार्नर का विकेट 11 रनों के कुल योग पर गिरा। वह मोहित शर्मा की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद 13 के कुल योग पर शर्मा ने जुनेजा को पगबाधा आउट किया।

जयवर्धने 30 रन के कुल योग पर क्रिस मौरिस की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए। इसके बाद इसी योग पर सहवाग को शर्मा ने आउट किया। सहवाग ने 13 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया।

सहवाग के आउट होने के बाद जाधव और जीवन ने पांचवें विकेट के लिए 31 रन जोड़े। जीवन का विकेट 61 रनों के कुल योग पर गिरा। पठान 68, अगरकर 73 और मोर्कल 80 रन के कुल योग पर पवेलियन लौटे।

जाधव का विकेट 82 के कुल योग पर गिरा। जाधव ने 28 गेंदों पर तीन चौके लगाए। 83 रनों के कुल योग पर उमेश यादव (1) का विकेट गिरने के साथ ही दिल्ली की पारी समाप्त हुई। शाहबाज नदीम दो रन पर नाबाद रहे।

सुपर किंग्स की ओर से मोहित ने तीन विकेट लिए जबकि रविचंद्रन अश्विन को दो सफलता मिली। एल्बी मोर्कल, ड्वेन ब्रावो और मौरिस ने भी एक-एक सफलता हासिल की।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 169 रन बनाए। इसमें माइकल हसी के नाबाद 66, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के 44 और सुरेश रैना के 30 रन शामिल हैं।

धोनी और हसी ने तीसरे विकेट के लिए 40 गेंदों पर 74 रनों की साझेदारी निभाई। धोनी ने 23 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया जबकि पारी की शुरुआत करने आए हसी ने 50 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए। डेयरडेविल्स  की ओर से मोर्ने मोर्कल, उमेश यादव और इरफान पठान को एक-एक सफलता मिली।

सुपर किंग्स ने धोनी के अलावा मुरली विजय (18), रैना और ड्वेन ब्रावो (3) के विकेट गंवाए। मुरली 13 गेंदों पर तीन चौके लगाने के बाद मोर्कल की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। यह विकेट 30 रनों के कुल योग पर गिरा।

रैना ने 32 गेंदों पर पांच चौके लगाए और हसी के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 गेंदों पर 60 रनों की साझेदारी करके पठान की गेंद पर केदार जाधव के हाथों लपके गए। उस समय कुल योग 90 रन था।

धोनी का विकेट 164 रनों के कुल योग पर गिरा। वह उमेश के चौथे और पारी के अंतिम ओवर की तीसरी की गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाने के प्रयास में जीवन मेंडिस के हाथों लपके गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रावो पारी की अंतिम गेंद पर दो रन लेने के प्रयास में रन आउट हुए। जीवन मेंडिस के एक सीधे थ्रो पर विकेटकीपर जाधव ने उन्हें रन आउट कर दिया। यह विकेट 169 रन के कुल योग पर गिरा।