यह ख़बर 08 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सुरेश रैना के धमाल से हैदराबाद को 'घर' में रौंदा चेन्नई ने

खास बातें

  • सुरेश रैना ने कुल 52 गेंदों का सामना कर नाबाद 99 रन बनाए, जिनमें 11 चौके और तीन छक्के शामिल थे। इसकी मदद से चेन्नई ने 223 रन बनाए, जिसके जवाब में हैदराबाद कुल 146 रन बना सकी।
हैदराबाद:

सुरेश रैना और माइकल हसी की धमाकेदार पारियों की मदद से चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीत की लय में लौटते हुए आईपीएल-6 के 54वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को उन्हीं के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए 77 रन के विशाल अंतर से हराया और आईपीएल-6 के प्लेऑफ की अंकतालिका में शीर्ष पर अपनी जगह और मजबूत कर ली। वैसे इस सत्र में हैदराबाद के लिए यह घरेलू मैदान पर पहली हार है।

सुरेश रैना ने कुल 52 गेंदों का सामना कर नाबाद 99 रन बनाए, जिनमें 11 चौके और तीन छक्के शामिल थे। माइकल हसी ने 42 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 67 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी की। रैना का पारी बेहद आकर्षक थी, और उन्हें इस सत्र में अपना दूसरा शतक पूरा करने के लिए पारी की आखिरी गेंद पर छक्के की दरकार थी, लेकिन वह चौका ही लगा पाए। हालांकि 99 रनों पर नाबाद लौटकर उन्होंने एक रिकॉर्ड फिर भी कायम कर दिया। अब सुरेश रैना आईपीएल में 98, 99 और 100 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुरली विजय (29), माइकल हसी और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (4) के विकेट गंवाए। रैना के साथ रवींद्र जडेजा 14 रनों पर नाबाद लौटे। सनराइजर्स की ओर से थिसारा परेरा ने दो विकेट लिए, जबकि इशांत शर्मा ने चार ओवर के कोटे में 66 रन लुटाए। दूसरी ओर, डेल स्टेन ने चार ओवर में सिर्फ 17 रन दिए।

मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में कुल 79 रनों के योग पर पैवेलियन लौट जाने वाली दो बार की आईपीएल चैम्पियन चेन्नई टीम ने बुधवार को कोई गलती नहीं की, और पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर इन शानदार पारियों की बदौलत तीन विकेट के नुकसान पर 223 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए टॉस जीतने के अलावा कुछ भी सकारात्मक नहीं रहा। बड़े लक्ष्य के सामने उसकी टीम आठ विकेट पर 146 रन ही बना पाई। सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने 30 गेंदों पर 44 रन बनाए, लेकिन उनके अलावा करण शर्मा ने दो जीवनदान मिलने के बावजूद 33 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाए।

चेन्नई की यह 13 मैचों में 10वीं जीत है, और अब उनके सर्वाधिक 20 अंक हैं। उधर, सनराइजर्स को 12 मैचों में पांच बार हार को झेलना पड़ा है, और वह 14 अंक लेकर अब भी पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। इस हार से उनका नेट रन रेट भी गड़बड़ा गया है।

वैसे इस मैच में सनराइजर्स के बल्लेबाजों के लिए अपने गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन की भरपाई करना आसान था भी नहीं। हालांकि पार्थिव ने अपेक्षित तेजी दिखाई, लेकिन दूसरे छोर से शिखर धवन, कप्तान कुमार संगकारा और हनुमा विहारी, तीनों बल्लेबाज तीन-तीन रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। धवन रन आउट हुए, जबकि संगकारा और विहारी ने लंबे शॉट खेलने के प्रयास में विकेट गंवाए।

डैरेन सैमी ने छक्का जड़कर खाता खोला, लेकिन मोहित शर्मा की अगली गेंद वह सीमारेखा पार नहीं भेज पाए और लॉन्ग ऑन पर कैच दे बैठे। पार्थिव ने भी इसी ओवर की आखिरी गेंद छह रन के लिए उठाई, लेकिन सीमारेखा के करीब विजय ने उसे कैच में बदल दिया। पार्थिव ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। नौवें ओवर में 64 रन तक आधी टीम पैवेलियन लौट चुकी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

परेरा ने 13 गेंदों पर 23 रन ठोके, लेकिन वह भी ड्वेन ब्रावो पर लगातार दूसरा छक्का जड़ने के प्रयास में आउट हो गए। करण शर्मा और डेल स्टेन (14) ने आखिर में हार का अंतर कुछ कम किया। चेन्नई की तरफ से मोहित शर्मा ने 28 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि रविचंद्रन अश्विन, क्रिस मॉरिस, सुरेश रैना और ड्वेन ब्रावो को एक-एक विकेट हासिल हुआ।