यह ख़बर 12 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7 : घरेलू मैदान पर इंडियंस का सामना करेंगे सनराइजर्स

हैदराबाद:

पिछली दो जीतों से उत्साहित सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत सोमवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के घरेलू मैदान पर अपना पहला मैच खेलेंगे।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मैच में उन्हें दर्शकों से मिलने वाले समर्थन का फायदा मिल सकता है।

आईपीएल-7 में आठ में दो जीत दर्ज कर इंडियंस आठ टीमों की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर जमे हुए हैं, दूसरी ओर आठ में चार जीत के साथ पांचवें पायदान पर मौजूद सनराइजर्स का पलड़ा इंडियंस पर भारी नजर आ रहा है।

इंडियंस के लिए आईपीएल-7 अब तक काफी नाकामी भरा रहा है। वतन वापसी के बाद घरेलू मैदान पर दो जीत दर्ज करने के बाद पिछले मैच में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को हाथों हार का सामना करना पड़ा।

इंडियंस ने अब तक बल्ले और गेंद दोनों से बहुत ही औसत प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी में भी सम्मिलित सफलता की जगह सिर्फ लसिथ मलिंगा ही प्रभावी प्रदर्शन कर सके हैं। बल्लेबाजी में इंडियंस का कोई भी बल्लेबाज शीर्ष 10 बल्लेबाजों की सूची में जगह नहीं बना पाया है, वहीं गेंदबाजी में तीसरे स्थान पर मौजूद मलिंगा 13 विकेट के साथ शीर्ष 20 गेंदबाजों की सूची में इंडियंस के अकेले खिलाड़ी हैं।

सनराइजर्स भी बल्लेबाजी में विशेष छाप छोड़ने में असफल ही रहे हैं, लेकिन गेंदबाजी के मामले में उन्हें आईपीएल-7 के सबसे आक्रामक माना जा सकता है। डेथ ओवरों में उन्होंने जिस तरह विपक्षी टीमों को लक्ष्य पाने के लिए संघर्ष करने पर मजबूर किया है, उससे कोई भी टीम दबाव में आ सकती है।

डेविड वार्नर सनराइजर्स के सबसे बल्लेबाज हैं। आठ मैचों की आठ पारियों में 242 रन बनाकर वार्नर आठवें पायदान पर हैं। लोकेश राहुल ने छोटी-छोटी ही सही पर लगातार उपयोगी पारियां खेलकर अपनी काबिलियत साबित की है।

दूसरी ओर, सनराइजर्स के भुवनेश्वर कुमार आईपीएल-7 में अब तक के शीर्ष गेंदबाज हैं। भुवनेश्वर ने 5.49 की इकॉनमी से 173 रन देकर 15 विकेट हासिल किए हैं। भुवनेश्वर के अलावा डेल स्टेन सनराइजर्स दूसरे मुख्य गेंदबाजी आक्रमण के रूप में बेहद प्रभावी रहे हैं।

सनराइजर्स के लिए कीरन पोलार्ड सबसे बड़ी चुनौती रहेंगे, तो इंडियंस के गेंदबाजों के लिए वार्नर के बल्ले को चुप कराना सबसे बड़ा उद्देश्य रहेगा।

दोनों टीमों का आईपीएल-7 में यह नौवां मैच होगा, जबकि आईपीएल में दोनों टीमों के बीच यह चौथा मुकाबला होगा। सनराइजर्स ने अब तक दो बार इंडियंस को हराया है, जबकि इंडियंस सनराइजर्स पर एक जीत ही दर्ज कर सके हैं।

टीमें (संभावित) :
सनराइजर्स हैदराबाद : शिखर धवन (कप्तान), एरॉन फिंच, डेविड वार्नर, लोकेश राहुल, नमन ओझा, डारेन सैमी, कर्ण शर्मा, डेल स्टेन, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, इरफान पठान।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडिल सिमंस, सीएम गौतम (विकेटकीपर), अंबाती रायडू, कोरी एंडरसन, कीरन पोलार्ड, आदित्य तारे, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, प्रवीण कुमार व लसिथ मलिंगा।