यह ख़बर 11 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7: नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन को 9 विकेट से हराया

कटक:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत रविवार को खेले गए पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेटों से करारी मात दी। 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइटराइडर्स ने आसानी से 18 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

कोलकाता नाइटराइडर्स की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट की साझेदारी में रोबिन उथप्पा (46) और कप्तान गौतम गंभीर (63 नाबाद) ने केवल सात ओवर में ही 68 रन बटोर लिए। उथप्पा ने 28 गेंदो की पारी में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए। मनीष पांडे ने 36 रनों का योगदान किया। पंजाब की ओर से एक मात्र सफल गेंदबाज परविंदर अवाना रहे।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने आठ विकेट खोकर 149 रन बनाए। किंग्स इलेवन की ओर से केवल विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (72) ही असरदार पारी खेल पाए। अपने 50 गेंदों की पारी में सहवाग ने 11 चौके और एक छक्का जमाया। बल्लेबाजी के दौरान पंजाब का मध्यमक्रम पूरी तरह से विफल नजर आया जिसके कारण एक अच्छी शुरुआत के बावजूद टीम केवल 150 का लक्ष्य रख पाई। मैक्सवेल 14 जबकि डेविड मिलर 13 रन बनाकर आउट हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर चावला ने सबसे ज्यादा तीन जबकि मॉर्केल ने दो विकेट चटकाए। सुनील नरेन और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला।